पाकिस्तान की निकली हवा, जिसे माना सबसे बड़ा हथियार वो हुआ ‘फुस्स’!

    नई दिल्ली: टी20 वर्ल्ड कप (T20 world Cup) की शुरुआत हो चुकी है। लेकिन, भारतीय के लिए सही मायने में इसकी शुरुआत 24 अक्टूबर से होगी। यह दिन हर एक भारतीय और क्रिकेट प्रेमियों (Cricket Fans) के लिए बहुत ख़ास साबित होने वाला है। इस दिन दुबई की धरती पर भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) एक लंबे अरसे के बाद एक दूसरे के आमने-सामने होंगे। 

    दोनों ही देशों के लिए यह मैच काफी रोमांचक होगा। भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Former Captain MS Dhoni) भी इस बार टीम इंडिया से जुड़े हैं। इस बार धोनी टीम इंडिया के मेंटर (Indian Cricket Team Mentor) की भूमिका में नज़र आ रहे हैं, जिससे पाकिस्तान को काफी मिर्ची लग रही है। 

    इसी बीच भारत के लिए एक बड़ी खुशखबरी भी है, भारत ने अपने दोनों ही वार्मअप मैच में शानदार जीते हासिल की हैं। लेकिन, वहीं भारत का सबसे बड़े ‘दुश्मन’ पाकिस्तान को दूसरे वार्मअप मैच में साउथ अफ्रीका से करारी हार मिली है। इस मैच में पाकिस्तान की पोल भी खुल गई है। पाकिस्तान का जो सबसे बड़ा हथियार माना जाता है, इस मैच में वो ही हथियार एक बिना बारूद का बम नज़र आया। 

    पाकिस्तान को दुनियाभर में उसकी शानदार गेंदबाजी के लिए जाना जाता है। ऐसे में सभी टीम के लिए पाकिस्तान एक खतरा भी साबित हो रहा था। वर्ल्ड कप में मौजूद पाकिस्तान के गेंदबाज में शाहीन शाह अफरीदी, हैरिस रउफ, हसन अली, मोहम्मद रिजवान और शादाब खान शामिल हैं। इन गेंदबाजों से टीम इंडिया को खतरा था, लेकिन पिछले मैच को देखें तो ऐसा लग रहा है मानों उनका ये ही हथियार उनकी सबसे बड़ी कमजोरी साबित हो गया। इन गेंदबाजों ने दूत अफ्रीका के खिलाफ जमकर रन लुटाए। 

    साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान के तेज गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। पाकिस्तानी गेंदबाजों ने 11 ओवर में 125 रन खर्च कर डाले और केवल 1 विकेट लेने में ही सफल रह पाए। इस मैच में शाहीन अफरीदी ने 4 ओवर में 30 रन, हैरिस रउफ ने 3 ओवर में 33 रन और हसन अली ने 4 ओवर में 52 रन लुटा दिए। वहीं इस मैच में साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज रासी वान डर डुसैन ने 51 गेंद पर 101 रन बनाकर शानदार शतक भी बनाया।