Matthew Wade

    Loading

    -विनय कुमार

    IPL 2022 के ताज़ा सीज़न की 67वीं भिड़ंत में बीते गुरूवार, 19 मई को गुजरात टाइटंस और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच (GT vs RCB) मुकाबला हुआ। इस मैच के दौरा  GT के बल्लेबाज़ और विकेटकीपर मैथ्यू वेड (Matthew Wade) का गुस्सा कैमरे में कैद हो गया। दरअसल पारी के 6ठे ओवर में ही वे RCB के ग्लेन मैक्सवेल का शिकार बन गए। वेड स्वीप शॉट लगाने के चक्कर में मैक्सवेल की गेंद पर एलबीडब्ल्यू (LBW Matthew Wade) हो गए। मैदानी अंपायरों की तरफ से आउट दे के बाद उन्होंने रिव्यू ले ली। लेकिन, थर्ड अंपायर ने भी उन्हें आउट करार दिया।

    रिव्यू अपील पर भी आउट करार दिए जाने के बाद वेड बड़े निराश दिखे। पवेलियन का रास्ता नापते हुए ड्रेसिंग रूम में पहुंचते-पहुंचते उनका गुस्सा सातवें स्थान पर चला गया। ड्रेसिंग रूम में पहुंचते ही उन्होंने अपना गुस्सा अपने बल्ले और हेलमेट पर निकला, जो कैमरे में कैद हो गया। जिसकी  वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी से वायरल भी हो गई।

    ड्रेसिंग रूम में मैथ्यू वेड की तरफ से ऐसे बर्ताव के सामने आने के बाद BCCI ने फटकार लगाई है। ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी को Level-1 के तहत आचार संहिता के Article 2.5 के उल्लंघन का दोषी पाया गया। इस मामले को लेकर मैथ्यू वेड ने अपनी गलती मान ली है। यदि IPL 2022 के जारी सीजन के बीच वे फिर से ऐसी कोई गलती दोहराते हैं, तो उन्हें दण्ड झेलना पड़ सकता है।

    इस मैच की बात की जाए तो, RCB के खिलाफ खेले गए बीते शुक्रवार के मैच में  उन्होंने GT की तरफ से वन डाउन पर बैटिंग करते हुए 13 गेंदों में 2 चौके और 1 शानदार छक्के की मदद से 16 रन बनाए थे, लेकिन उनके रौद्र रूप पर शिकंजा कसने में मैक्सवेल कामयाब हुए।