PIC credit: X
PIC credit: X

Loading

नई दिल्ली: वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में आज इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (ENG vs SA) के बीच मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है। इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया। जहां साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों पर जमकर बरसे। टीम ने इंग्लैंड के सामने 400 रनों का पहाड़ जैसा टारगेट सामने रख दिया है। 

साउथ अफ्रीका ने 50 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 399 रन बनाए। जहां अफ्रीका के लिए हेनरिक क्लासेन ने 67 गेंद में 109 रन की पारी खेली। जबकि मार्को जानसेन ने 42 गेंदों में 75 रनों की एक जबरदस्त पारी खेली।

हालांकि साउथ अफ्रीका की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई थी, टीम के इन-फॉर्म बल्लेबाज क्विंटन डीकॉक सिर्फ 4 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गए थे। लेकिन बाद में रीज़ा हेंड्रिक्स और रासी वान डेर डुसेन ने दूसरे विकेट के लिए 121 रनों की साझेदारी की। 

साउथ अफ्रीका के रीज़ा हेंड्रिक्स ने 75 गेंदों में 85, रासी वान डेर डुसेन ने 61 गेंद पर 60, कप्तान एडन मार्करम ने 44 गेंद में 42 रनों की पारी खेली। हेनरिक क्लासेन ने शतक जड़ा। उसके उसके बाद 7 नंबर पर बल्लेबाजी करने आए मार्को जानसेन ने अपनी पारी में 3 चौके और 6 छक्के लगाकर 75 रन बनाए। 

वहीं, इंग्लैंड की तरफ से दो गेंदबाजों को सफलता मिली। रीस टॉप्ले ने 3 विकेट अपने नाम किए जबकि आदिल रशीद ने 2 विकेट झटके।इन दोनों के अलावा इंग्लैंड का कोई भी गेंदबाज विकेट लेने में सफल नहीं रहा। ऐसे में अगर इंग्लैंड को यह मुकाबला जीतना होगा तो टीम को 400 रन बनाने होंगे। 

जानकारी के लिए बता दें कि, इस विश्व कप में इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही टीमें अपने एक-एक मुकाबले हार चुकी है। दोनों ही टीमें उलटफेर का शिकार हुईं। इंग्लैंड अफगानिस्तान से हार गई थी, जबकि साउथ अफ्रीका को नीदरलैंड्स ने मात दी थी। वहीं इंग्लैंड के खिलाफ अफ़्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा बीमारी की वजह से टीम से बाहर हो चूके हैं।