PIC Credit: ECB (X)
PIC Credit: ECB (X)

Loading

नई दिल्ली: भारत की मेजबानी में वर्ल्ड कप (World Cup 2023) जारी है। इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड (England Team) का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा है। साथ ही उनके स्टार गेंदबाज रीस टॉप्ले (Reece Topley Injury) चोट की वजह से पूरे वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं। ऐसे में अब उनकी जगह ऑलराउंडर ब्रायडन कार्स (Brydon Carse) को टीम में शामिल किया गया है।

दरअसल, साउथ अफ्रीका के खिलाफ रीस टॉप्ले की उंगली में चोट आ गई थी, जिसके बाद वह मुकाबला नहीं खेल पाए थे। जांच के बाद पता चला की उनकी चोट काफी गंभीर हैं और वह अब वर्ल्ड कप में बचे बाकी सारे मैचों से बाहर हो गए हैं। जिसके बाद इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा था। हालांकि, ECB ने उनकी जगह ब्रायडन कार्स को लेने का फैसला कर लिया है। 

कार्से गुरुवार को श्रीलंका क्रिकेट टीम के खिलाफ इंग्लैंड के 5वें मैच से पहले बेंगलुरु पहुंचेंगे। हालांकि, प्लेइंग 11 में रखने के लिए फिलहाल उनके नाम पर विचार किए जाने की संभावना कम ही है। कार्से 28 साला के हैं और उनका जन्म दक्षिण अफ्रीका में हुआ था, लेकिन उनके पास यूनाइटेड किंगडम (UK) का पासपोर्ट है। वह घरेलू क्रिकेट में डरहम और नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेलते हैं।

जानकारी के लिए बता दें कि, इंग्लैंड टीम की बात करें तो जोस बटलर की अगुवाई में इंग्लैंड का खराब फॉर्म जारी है। अब तक इंग्लैंड इस टूर्नामेंट में 4 मुकाबले खेल चुकी है, लेकिन महज 1 मुकाबले में ही जीत मिली है। इंग्लैंड प्वाइंट्स टेबल में नौवें स्थान पर है। इंग्लैंड से नीचे प्वॉइंट्स टेबल में महज अफगानिस्तान है।