PIC Credit: X
PIC Credit: X

Loading

नई दिल्ली: भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच वर्ल्ड कप में (World Cup 2023) 22 अक्टूबर रविवार को धर्मशाला में मुकाबला खेला जा रहा है। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया है। अब तक टीम इंडिया ने इस मैच में अपनी पकड़ बनाई हुई है। भारत को अब तक दो विकेट हासिल हुए हैं, जहां पहली विकेट मोहम्मद सिराज ने निकाली, जबकि दूसरी विकेट मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ने ली। शमी ने विल यांग को वापस पवेलियन भेजा। इसी के साथ वह विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले (Anil Kumble) को पीछे छोड़ चूके हैं।

शमी ने कुंबले को छोड़ा पीछे 

मोहम्मद शमी ने न्यूजीलैंड के खिलाफ अपनी स्पेल की पहली ही गेंद पर विकेट झटका। उन्होंने विल यांग को क्लीन बोल्ड कर वापस पवेलियन भेज दिया। इसी के साथ वह भारत के लिए वर्ल्ड कप में विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले को पीछे छोड़ दिया है, जिनके नाम 31 विकेट दर्ज हैं। वहीं यांग इस विकेट के साथ ही शमी के नाम 32 विकेट हो गए हैं।  

वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट

  • 44- जहीर खान
  • 44 – जवागल श्रीनाथ
  • 32*-मोहम्मद शमी
  • 31 – अनिल कुंबले 

जानकारी के लिए बता दें कि, टीम इंडिया और न्यूजीलैंड का यह विश्व कप में पांचवां मैच है। दोनों ही टीमों ने अब तक अपने एक भी मुकाबले नहीं हारे हैं। ऐसे में यह मुकाबला काफी रोमांचक होता जा रहा है। हालांकि, विश्व कप के इतिहास में भारत ने 2003 के बाद से ही कीवी टीम के खिलाफ जीत दर्ज नहीं की है, ऐसे में टीम पूरी कोशिश करेगी इस मुकाबले को जीतकर 20 साल का सूखा खत्म कर सके।