Smriti is full of confidence as captain and batsman: RCB coach Williams
ल्यूक विलियम्स और स्मृति मंधाना (PIC Credit: Social Media)

Loading

बेंगलुरू: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के कोच ल्यूक विलियम्स (Luke Williams) का मानना है कि स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) कप्तान और प्रमुख बल्लेबाज के तौर पर दोहरी भूमिकाओं में खरी उतर रही है और आत्मविश्वास से ओतप्रोत हैं।   

डब्ल्यूपीएल के पहले सत्र में मंधाना दोहरी भूमिकाओं की अपेक्षा का बोझ नहीं सह पाई थी और उनकी बल्लेबाजी खराब हो गई थी। वह पहले सत्र में आठ मैचों में 149 रन ही बना सकी थी। विलियम्स ने कहा, ‘‘वह बहुत मेहनत कर रही है। आत्मविश्वास से भरी हैं और अपने खेल तथा कप्तानी को लेकर उत्साहित हैं। कप्तानी और पारी की शुरूआत की जिम्मेदारी बड़ी है।”  

उन्होंने यूपी वारियर्स के खिलाफ डब्ल्यूपीएल 2024 के पहले मैच से पूर्व कहा, ‘‘उसे टीम से काफी सहयोग मिल रहा है। उसकी मदद के लिये कई सीनियर खिलाड़ी हैं और वह दोनों भूमिकाओं को पृथक रखने की कोशिश कर रही है।” पिछले सत्र में आरसीबी पांच टीमों में चौथे स्थान पर रही थी। विलियम्स ने कहा कि मंधाना की कप्तानी में टीम इस बार स्थिर लग रही है।   

उन्होंने कहा, ‘‘मैने द हंड्रेड में सदर्न ब्रेव टीम के साथ सहायक कोच के तौर पर स्मृति के साथ काफी समय बिताया है। पिछले डब्ल्यूपीएल सत्र से काफी सबक लिया है । बतौर टीम और व्यक्तिगत स्तर पर भी। हम पिछली गलतियों से सबक लेकर उतरेंगे।” महिला बिग बैश लीग में एडीलेड स्ट्राइकर्स को खिताब दिला चुके आस्ट्रेलिया के विलियम्स ने कहा कि इस बार आरसीबी के पास स्पिन और तेज गेंदबाजी में काफी विकल्प हैं। उन्होंने कहा,‘‘हमने नीलामी के दौरान यही रणनीति अपनाई थी कि हर विभाग में हमारे पास विविधता हो। इस बार हमारे प़ास स्पिन और तेज गेंदबाजी के काफी विकल्प हैं।” 

(एजेंसी)