Yashasvi Jaiswal won ICC Player Of The Month award for Febuary.
यशस्वी जयसवाल (PIC Credit: X)

Loading

नवभारत स्पोर्ट्स देश: हाल ही में भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज (IND vs ENG Test Series) खत्म हुई है। पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए सीरीज जीत ली। इस टेस्ट सीरीज में टीम इंडिया के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) जबरदस्त फॉर्म में दिखाई दिए। ऐसे में अब उनकी बेहतरीन बल्लेबाजी का तोहफा उन्हें मिला है। वह फरवरी महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player Of The Month) चुने गए हैं। 

युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 5 टेस्ट मैचों की 9 पारियों में 712 रन बनाए। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में उन्होंने रिकॉर्ड 2 दोहरा शतक भी जड़े। इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में वह सबसे ऊपर हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलिया की ऑलराउंडर अन्नाबेल सदरलैंड को वीमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ से नवाजा गया। पिछले दिनों साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में अन्नाबेल सदरलैंड ने बल्लेबाजी के अलावा गेंदबाजी में शानदार की थी। 

वहीं यशस्वी जायसवाल की बात करें तो उन्होंने फरवरी महीने में रनों का पहाड़ खड़ा कर दिया है। फरवरी में यशस्वी जायसवाल ने 112 की एवरेज से 560 रन बनाए। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने शानदार अंदाज में पलटवार करते हुए सीरीज 4-1 से सीरीज जीत लिया। टीम इंडिया की कामयाबी में यशस्वी जायसवाल का बड़ा योगदान रहा। उन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट में 209 रन और राजकोट टेस्ट में 214 रन बनाए। 

बता दें कि यशस्वी जायसवाल सितंबर 2023 के बाद आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बनने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी हैं। इससे पहले शुभमन गिल सितंबर 2023 में आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ बने थे। इस अवॉर्ड को जीतने के बाद यशस्वी ने कहा कि यह अवॉर्ड जीतने के बाद काफी खुश हूं, मुझे उम्मीद है कि आगामी दिनों में फिर यह दोहरा पाउंगा। इंग्लैंड के खिलाफ मेरी पहली 5 टेस्ट मैचों की सीरीज थी, यह मेरे लिए शानदार अनुभव रहा।