cristiano-ronaldo-fined-and-two-match-ban-for-smashed-fan-phone-fifa-world-cup-2022

    नई दिल्ली: कतर (Qatar) में फीफा वर्ल्ड कप 2022 (FIFA World Cup 2022) खेला जा रहा है। इस टूर्नामेंट से जुड़ीं कई बड़ी खबरे सामने आ रही है। इस बीच अब दुनिया के दिग्गज फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) को एक बड़ा झटका लगा है। क्रिस्टियानो रोनाल्डो पर  इंग्लैंड के घरेलू टूर्नामेंट एफए कप की ओर से जुर्माना और दो मैच का प्रतिबंध लगाया गया है।

    दरअसल, क्रिस्टियानो रोनाल्डो (Cristiano Ronaldo) इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) के लिए खेलते हैं। हाल ही में खेले गए मैच में हारने के बाद उन्होंने बाहर निकलते समय गुस्से में एक फैन का मोबाइल तोड़ दिया था। इसी मामले में कार्रवाई करते हुए रोनाल्डो पर यह जुर्माना और बैन लगा है।

    द मिरर की रिपोर्ट के अनुसार, रोनाल्डो पर 50,000 पाउंड (करीब 49 हजार रुपये) का जुर्माना लगाया गया है। इसके साथ ही उनपर एफए कप की ओर से दो मैच का बैन भी लगा है। हालांकि, यह बैन वर्ल्ड कप में लागू नहीं होगा। यह प्रतिबंध सिर्फ एफए टूर्नामेंट के मैचों में ही रहेगा।

    मालूम हो कि, अप्रैल 2022 में मैनचेस्टर यूनाइटेड (Manchester United) टीम ने एवरटन के खिलाफ मैच खेला था। चैम्पियंस लीग में क्वालीफाई करने के लिए मैनचेस्टर यूनाइटेड को यह मैच जीतना जरूरी था। लेकिन, वह यह मैच नहीं जीत सके। इस मैच में मिली हार से क्रिस्टियानो रोनाल्डो तिलमिलाते हुए गुस्से से बाहर निकल रहे थे। रोनाल्डो थोड़ा लंगड़ाकर भी चल रहे थे, क्योंकि मैच के दौरान उन्हें चोट लग गई थी। इसी दौरान रोनाल्डो ने वीडियो बना रहे एक फैन का फोन तोड़ दिया था।

    इसके बाद क्रिस्टियानो रोनाल्डो को अपनी गलती का एहसास हुआ। उन्होंने इंस्टाग्राम पर पोस्ट डालकर माफी मांगी थी। उन्होंने लिखा था कि अपने गुस्से के लिए मैं माफी मांगना चाहूंगा, साथ ही मैं उस सपोर्टर को मैच देखने के लिए बुलाना चाहूंगा।