Spain beat Costa Rica badly, scored so many goals, know the details of matches between these two in the history of FIFA World Cup
PIC: Twitter

    Loading

    -विनय कुमार

    FIFA World Cup, 2022 में बुधवार, 23 नवंबर को स्पेन ने कतर के अल थुमामा स्टेडियम में ग्रुप स्टेज के अपने पहले मैच में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कोस्टा रिका को (Costa Rica vs Spain Qatar) 7-0 से हरा दिया। 

    पहले हाफ में स्पेन ने 3 गोल दाग ही दिए थे। पहला गोल मैच के 11वें मिनट पर दानी ओल्मो (Dani Olmo) ने किया। दूसरा मार्को एसेंसियो (Marco Asensio) ने 21में मिनट पर और तीसरा गोल फेरान टोरेस (Ferran Torres) ने 31वें मिनट पर दागा। और फिर, मैच के हाफ टाइम के बाद कोस्टा रिका के खिलाफ और 4 गोल किए। स्पेन के खिलाड़ी फेरन टोरेस, गावी, कार्लोस सोलर और अल्वारो मोराटा के गोल से कोस्टा रिका प्रेशर में आ गया। पर, कोस्टा रिका को अपने ऊपर हावी नहीं होने दिया। 

    बढ़िया मिडफील्ड खेल की वजह से कोस्टा रिका के सामने स्पेन को गोल दागने के कई मौके मिले और कोस्टा रिका मैच के आरंभ से ही डिफेंसिव मोड में दिखा। FIFA World Cup, 2010 की चैंपियन स्पेन ने इस मैच में कोस्टा रिका को पानी पिला दिया और इस वर्ल्ड में 7-0 की जीत से शुरुआत की। 

    गौर करने वाली बात तो ये रही कि कोस्टा रिका की तरफ़ से एक भी शॉट स्पेन की गोल पोस्ट पर नहीं साधा जा सका। गौरतलब है कि FIFA World Cup, 2010 के बाद अब तक कुल 3 बार स्पेन और कोस्टा रिका (Spain vs Costa Rica) का आमना,-सामना हुआ है, जिसमें 2 बार स्पेन ने मुकाबले जीते और एक मैच ड्रॉ रहा।