BWF Rankings Satwiksairaj Rankireddy and Chirag Shetty pair reaches career-best second position in rankings

Loading

नयी दिल्ली: चिराग शेट्टी (Chirag Shetty) और सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी (Satwiksairaj Rankireddy) की भारत की शीर्ष पुरुष युगल जोड़ी कोरिया ओपन जीतने के बाद मंगलवार को बीडब्ल्यूएफ (BWF Rankings) की नवीनतम रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंच गयी। सात्विक और चिराग ने इस रैंकिंग सूची में लिआंग वेई केंग और वांग चांग की चीन की जोड़ी की जगह ली।

भारतीय जोड़ी ने कोरिया ओपन के सेमीफाइनल में केंग और चांग की जोड़ी को हराया था। मौजूदा सत्र में कोरिया ओपन (सुपर 500), स्विस ओपन (सुपर 300) और इंडोनेशिया ओपन (सुपर 1000) खिताब जीतने वाली एशियाई चैंपियन जोड़ी के नाम अब 87,211 अंक हैं। सात्विक और चिराग ने रविवार को साल का अपना चौथा फाइनल (कोरिया ओपन) खेलते हुए फजर अल्फियान और मोहम्मद रियान आर्दियांतो की इंडोनेशिया की शीर्ष वरीय जोड़ी पर 17-21 21-13 21-14 की जीत दर्ज की थी।

राष्ट्रमंडल खेलों के विजेता भारतीय जोड़ी की यह बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर में लगातार 10वीं जीत थी। कोरिया ओपन से जल्दी बाहर होने वाली दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू महिला एकल रैंकिंग में अपना 17वां स्थान बरकरार रखने में सफल रही हैं। लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता साइना नेहवाल हालांकि एक स्थान खिसककर 37वें स्थान पर आ गई हैं। एचएस प्रणय भारत के शीर्ष रैंक के एकल शटलर बने हुए हैं।

पुरुष एकल रैंकिंग में 10वें स्थान पर हैं। कनाडा ओपन विजेता लक्ष्य सेन ने कोरिया ओपन भाग नहीं लिया था, जिससे उन्हें रैंकिंग में एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह अब 13वें नंबर पर आ गए हैं, वहीं फॉर्म से जूझ रहे किदांबी श्रीकांत 20वें स्थान पर बने हुए हैं।” (एजेंसी)