Commonwealth Games 2022 Covid-19 scare in Indian women's hockey team camp as Navjot Kaur in isolation

    Loading

    बर्मिंघम: भारतीय महिला हॉकी टीम (Indian Women’s Hockey Team) की मिडफील्डर नवजोत कौर (Navjot Kaur) की कोविड-19 परीक्षण (Corona Test) की रिपोर्ट स्पष्ट नहीं होने के कारण उन्हें पृथकवास (Isolation) में रखा गया है, जिससे राष्ट्रमंडल खेलों (Commonwealth Games 2022) में महिला टीम में दहशत का माहौल बना हुआ है। भारत ने शुक्रवार को घाना पर 5-0 की बड़ी जीत से अपने अभियान की शुरुआत की थी।

    टीम सूत्रों ने पीटीआई से कहा, ‘‘उन्हें अलग-थलग रखा गया है। उनका सीटी मानक संक्रामक नहीं है। उनका पहला परीक्षण पॉजिटिव आया था लेकिन दूसरे परीक्षण में उनके सीटी मानक में सुधार हुआ है और वह दूसरों को संक्रमित नहीं कर सकती हैं। वह अभी अलग-थलग है और पूरी संभावना है कि उन्हें वापस भारत भेज दिया जाएगा।”

    कुरुक्षेत्र की रहने वाली 27 वर्षीय नवजोत जकार्ता में खेले गए एशियाई खेलों में रजत पदक जीतने वाली टीम और 2014 में इंचिओन खेलों की कांस्य पदक विजेता टीम की सदस्य थी। भारत का 300 से अधिक सदस्यों का दल अभी तक खेलों के दौरान कोविड से मुक्त था। महिला क्रिकेट टीम कि दो सदस्य पूजा वस्त्राकर और मेघना का भारत में परीक्षण पॉजिटिव आया था लेकिन वह उससे उबर गई थी।

    मेघना टीम से जुड़ चुकी है और पूजा के बारबाडोस के खिलाफ तीन अगस्त को होने वाले तीसरे मैच से पहले टीम से जुड़ने की संभावना है। इस सप्ताह के शुरू में राष्ट्रमंडल खेलों के आयोजकों ने कहा था कि खेल गांव में प्रत्येक दिन लगभग एक दर्जन मामले सामने आ रहे हैं। (एजेंसी)