PIC: Jo-Wilfried Tsonga/Twitter
PIC: Jo-Wilfried Tsonga/Twitter

    Loading

    पेरिस: ऑस्ट्रेलियाई ओपन के पूर्व उप विजेता जो विल्फ्रेड सोंगा (Jo-Wilfried Tsonga) ने घोषणा की है कि वह फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट (Open Tennis Tournament) के बाद टेनिस को अलविदा कहेंगे। अपने करियर के दौरान चोटों से जूझने वाले सोंगा इस तरह अपने घरेलू दर्शकों के सामने अपने करियर का अंत (Jo-Wilfried Tsonga Retirement) करेंगे।

    फ्रांस के 36 साल के सोंगा ने 2012 में करियर की सर्वश्रेष्ठ पांचवीं रैंकिंग हासिल की लेकिन पिछली बार चोट लगने के बाद उनकी मौजूदा रैंकिंग 220 है। इसका मतलब है कि सोंगा को रोलां गैरो के मुख्य ड्रॉ में सीधे प्रवेश नहीं मिलेगा और उन्हें आयोजकों द्वारा वाइल्ड कार्ड दिए जाने पर निर्भर रहना होगा। लगभग 20 साल पहले सामने आए फ्रांस के दिग्गज खिलाड़ियों में सोंगा पहले हैं जो संन्यास ले रहे हैं। इन दिग्गजों की सूची में गेल मोनफिल्स, रिचर्ड गास्केट और जाइल्स सिमोन भी शामिल हैं।

    सोंगा ने वीडियो संदेश में कहा, ‘‘यह मेरे लिए अंतिम रोमांच होगा। रोलां गैरो पर यह मेरा 15वां टूर्नामेंट होगा। उम्मीद करता हूं कि मैं फिट रहूंगा।” सोंगा 2013 और 2015 में फ्रेंच ओपन के सेमीफाइनल में पहुंचे। उन्होंने 18 एटीपी खिताब जीते और 2008 में ऑस्ट्रेलियाई ओपन के फाइनल में पहुंचे जहां उन्हें नोवाक जोकोविच के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी। (एजेंसी)