world-number-one-tennis-star-ashleigh-barty-announces-retirement-from-tennis

एश्ले बार्टी (Asleigh Barty) मौजूदा समय में वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी हैं।

    Loading

    नई दिल्ली, टेनिस की दुनिया से बड़ी खबर सामने आ रही है। दुनिया की नंबर वन महिला टेनिस खिलाड़ी एश्ले बार्टी (Asleigh Barty Retirement) ने संन्यास लेने का ऐलान कर दिया। ऑस्ट्रेलिया (Australia) की इस खिलाड़ी ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर करते हुए इस बात की जानकारी दी है। 

    बता दें कि, एश्ले बार्टी (Asleigh Barty) मौजूदा समय में वर्ल्ड नंबर वन खिलाड़ी हैं। बार्टी ने अपने करियर में तीन ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं।उन्होंने इस साल की शुरुआत में ही ऑस्ट्रेलियन ओपन (Australian Open) का खिताब अपने नाम किया था। 44 सालों में यह खिताब जीतने वाली वह पहली ऑस्ट्रेलियन खिलाड़ी थी।

    25 साल की बार्टी (Asleigh Barty) इंस्टाग्राम पर वीडियो शेयर करते हुए कहा कि उन्हें नहीं लगता कि, अब उनका शरीर पहले जैसे खेलने में मदद करेगा। उन्होंने बताया कि यह फैसला उन्होंने अचानक नहीं लिया। वह पिछले साल विंबलडन के बाद से ही संन्यास लेने के बारे में सोच रही थी।

     
     
     
     
     
    View this post on Instagram
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     
     

    A post shared by Ash Barty (@ashbarty)

    वीडियो में बार्टी ने कहा, ‘मैं काफी समय से संन्यास के बारे में सोच रही थी। मेरे करियर में कई शानदार पल आए जो कि काफी अहम थे। पिछले साल विंबलडन ने मुझे एक खिलाड़ी के तौर पर काफी बदला। यह मेरा सपना था।’

    बार्टी (Asleigh Barty) ने आगे कहा, ‘मैंने कई बार अपनी टीम से कहा कि मेरे अंदर अब वह दम और वह इच्छाशक्ति नहीं है। मैं शारीरिक तौर पर खुद को तैयार नहीं कर पा रही और मुझे नहीं लगता कि अब मैं कुछ और कर सकती हूं। मैंने इस खेल को अपना सब कुछ दिया और मैं उससे काफी खुश हूं और मेरे लिए यही असली कामयाबी है।’