roger-federer-bids-teary-farewell-to-tennis-career-longtime-rival-Rafael Nadal-weeps-too

    Loading

    नयी दिल्ली: दुनिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोजर फेडरर (Roger Federer) ने शुक्रवार को अपने करियर का आखिरी टूर्नामेंट लेवर कप खेला। इस टूर्नामेंट में रोजर फेडरर को जीत नहीं मिली। लेकिन, उन्होंने इस मैच के साथ टेनिस से संन्यास ले लिया। इस आखिरी टूर्नामेंट में फेडरर ने राफेल नडाल (Rafael Nadal) के साथ जोड़ी बनाई थी। अमेरिका के फ्रांसेस टियाफो और जैक सॉक के साथ हुए इस मैच  में 4-6, 7-6 (2), 11-9 से फेडरर को हार का सामना करना पड़ा।

    इस मैच के बाद रोजर फेडरर काफी भावुक दिखाई दिए। उनकी आँखें नम थी। मैच खत्म होने के बाद उन्होंने टेनिस कोर्ट के बीच में खड़े में होकर अपने दोनों हाथों को ऊपर उठाकर लोगों का अभिवादन किया। रोजर से मिलने नोवाक जोकोविच भी पहुंचे। इस दौरान राफेल नडाल भी फेडरर की विदाई के पलों में भावुक हो गए।

    फेडरर ने कहा था, ”मुझे नहीं पता कि मैं अच्छे से खेल पाऊंगा या नहीं, लेकिन मैं कोशिश जरूर करूंगा। यह एक अलग अनुभव है। मैं उन्हें (नडाल) अपनी टीम में देखकर और उनके खिलाफ नहीं खेलकर खुश हूं।”

    वहीं, नडाल ने कहा कि वह अपने स्विस प्रतिद्वंद्वी के साथ एक “अविस्मरणीय” मैच की प्रतीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा, ”मेरे टेनिस करियर के सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी अब खेल से अलग हो रहे हैं। यह क्षण मुश्किल होगा। मैं उनके साथ खेलने के लिए बहुत उत्साहित और आभारी हूं।”