Bhupesh Baghel

    रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ने स्वास्थ्य विभाग को राज्य में कोरोना वायरस (Corona Death) संक्रमण से हुई मौत के मामलों का ऑडिट (Audit) कराने के लिए कहा है। अधिकारियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। राज्य के जनसंपर्क विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मुख्यमंत्री बघेल ने संक्रमित मरीजों की मृत्यु के मामलों में अचानक बढ़ोतरी पर चिंता जताई।

    अधिकारियों ने बताया कि संक्रमण से बृहस्पतिवार को राज्य में 15 लोगों की मृत्यु होने की सूचना के बाद मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को प्रत्येक मामले का ऑडिट कराने का निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को संक्रमण की रोकथाम और संक्रमितों को बेहतर चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने के लिए भी कहा है।

    अधिकारियों ने बताया कि बघेल ने संक्रमित मरीजों के स्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए अस्पताल में भर्ती करने तथा गृह पृथक-वास में उपचाराधीन मरीजों के स्वास्थ्य की सतत निगरानी की व्यवस्था सुनिश्चित करने का भी निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने राज्य के सभी जिलाधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने, कोविड-19 दिशा निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के लिए कहा है।

    स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 10 दिनों के दौरान 82 मरीजों की संक्रमण से मौत हो गई। राज्य में बृहस्पतिवार तक 10,81,178 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें से 10,35,745 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। राज्य में 31,736 मरीज उपचाराधीन हैं और कुल 13,697 लोगों की संक्रमण से मौत हुई है।