Naxalite attack
File Photo

Loading

बीजापुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले (Bijapur District) में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ (Encounter) में एक नक्सली (Naxalite) को ढेर कर दिया। पुलिस अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के भैरमगढ़ और जांगला थाना क्षेत्र के सीमावर्ती गांव केशामुण्डी के जंगल में सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में एक नक्सली को मार गिराया।

उन्होंने बताया कि पोटेनार-केशामुण्डी गांव के जंगल में नक्सलियों के भैरमगढ़ एरिया कमेटी के 10-15 सशस्त्र नक्सलियों की मौजूदगी की सूचना पर शुक्रवार को डीआरजी, बस्तर फाइटर और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के संयुक्त दल को गस्त में रवाना किया गया था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि दल जब आज सुबह सात से साढ़े सात बजे के मध्य केशामुण्डी गांव के जंगल में था तब नक्सलियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी। इसके बाद सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

उन्होंने बताया कि लगभग आधे घंटे तक दोनों ओर से गोलीबारी के बाद नक्सली वहां से भाग गए। बाद में जब सुरक्षाबलों ने घटनास्थल की तलाशी ली तब वहां से एक नक्सली का शव, एक पिस्तौल, मैग्जीन और दो गोलियां बरामद हुईं। उन्होंने कहा कि घटनास्थल में खून के छींटे और घसीटने के निशान मिले है जिससे ऐसा प्रतीत होता है कि इस मुठभेड़ में तीन-चार और नक्सली भी मारे गए हैं। (एजेंसी)