Naxalite
Representative Image

    रायपुर: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां, छत्तीसगढ़ -ओडिशा बॉर्डर (Chhattisgarh-Odisha Border) पर नौपाडा में CRPF रोड ओपनिंग पार्टी पर नक्सली द्वारा हमला किया गया है।  इस हमले में सेना के तीन जवान शहीद होने की खबर सामने आई है। यह हमला CRPF 19 बटालियन की पार्टी पर किया गया। सूत्रों के अनुसार जानकरी मिली है कि, इस हमले में सेना के कई जवान भी घायल हुए है। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भारती कर लिया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है। 

    नक्सलियों ने मंगलवार को करीब दोपहर 2.30 बजे सीआरपीएफ की टीम उड़ीसा के नौपाडा जिले में सड़क निर्माण का काम कर रहे लोगों को सुरक्षा देने के लिए जा रही थी। लेकिन नक्सलियों ने CRPF टीम पर हमला कर दिया। 

    शहीद सीआरपीएफ जवानों की पहचान सहायक उप निरीक्षक (एएसआई) शिशु पाल सिंह, एएसआई शिव लाल और कांस्टेबल धर्मेंद्र कुमार सिंह के रूप में हुई है।

    मध्य प्रदेश में हुई थी मुठभेड़

    उल्लेखनीय है कि, बीते सोमवार 20 जून को मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में सुरक्षा बलों के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हुई थी। इस मुठभेड़ में सेना ने  3 नक्सली मार गिराया था। इन तीनों नक्सली पर करीब 30 लाख रुपये से ज्यादा का इनाम घोषित था।  नक्सलियों में एक महिला भी शामिल थी।