Rahul Gandhi
PHOTO- ANI

Loading

रायपुर. कांग्रेस (Congress) के तीन दिवसीय महाधिवेशन (Congress Convention) के आखिरी दिन रविवार को पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) का संबोधन होगा तथा कृषि, सामाजिक न्याय और युवा मामले संबंधी प्रस्तावों पर विचार किया जाएगा। पार्टी के इस महाधिवेशन का समापन रायपुर में एक जनसभा के साथ होगा जिसमें कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल शामिल होंगे। इस जनसभा को “हाथ से हाथ जोड़ो जनसभा ” नाम दिया गया है।

महाधिवेशन के अखिरी दिन सुबह के सत्र में राहुल गांधी का संबोधन होगा और फिर कृषि, सामाजिक न्याय और युवा मामले संबंधी तीन प्रस्तावों को चर्चा के बाद पारित किया जाएगा। इसके बाद खरगे का धन्यवाद भाषण होगा। कांग्रेस के इस 85वें अधिवेशन के दूसरे दिन शनिवार को राजनीति, आर्थिक और अंतरराष्ट्रीय मामले पर तीन प्रस्ताव पारित किये गए थे।

इसके साथ ही खरगे और पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी का संबोधन हुआ था। पार्टी ने शनिवार को विपक्षी दलों को संदेश देने का प्रयास करते हुए कहा था कि वह सक्षम नेतृत्व प्रदान करने का दमखम रखती है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी को मात देने के लिए धर्मनिरपेक्ष दलों को एकजुट करने और अपने लक्ष्य को हासिल करने के वास्ते त्याग करने को भी तैयार है। साथ ही, कांग्रेस ने दो टूक कहा था कि तीसरे मोर्चे की कवायद से भाजपा और राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को ही फायदा होगा।