गडचिरोली लोकसभा चुनाव 2024 (फाइल फोटो)
गडचिरोली लोकसभा चुनाव 2024 (फाइल फोटो)

Loading

छत्तीसगढ़: हाल ही में 5 राज्यों में होने वाले चुनाव की तारीखों का एलान किया गया है। ऐसे में अब छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से चुनाव (Election) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल यहां के कोरबा जिले (Korba district) के दो आदिवासी गांवों ने अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान का बहिष्कार (Boycott Voting) करने का फैसला किया है। आइए जानते है पूरी खबर विस्तार से… 

मिली जानकारी के मुताबिक, कई वर्षों से इन गांवों में पीने का पानी व बिजली (Water and Electricity) आपूर्ति की बुनियादी सुविधाएं (Basic Facilities) उपलब्ध नहीं हो सकी है। इसलिए अब इन गांवों ने इसके विरोध की अपनी भूमिका निभाई है कि वे मतदान नहीं करेंगे। रामपुर विधानसभा क्षेत्र के सारडीह और बागधारीदंड (Sardih and Bagdharidand) गांव के लोगों ने विधानसभा चुनाव के मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया। 

आपको बता दें कि ग्रामीणों के इस आंदोलन का नेतृत्व आदिवासी संगठन पहाड़ी कोरबा कर रहा है। जी हां कहा जा रहा है कि दो गांवों, सारडीह और बागधारीदंड के नागरिकों को पत्रक वितरित किए गए हैं, जिसमें उनसे चुनाव का बहिष्कार करने का आग्रह किया गया है क्योंकि गांवों में सड़क, पानी और बिजली जैसी बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध नहीं हैं। ऐसे में अब देखना होगा कि  क्या इन गांव वालों को यह बुनियादी सेवाएं मिल पाएगी। क्या उनकी  समस्याओं का समाधान निकाला जाएगा।