tim-cook
Pic: ANI

Loading

नई दिल्ली. अब से कुछ देर पहले भारत में एपल (Apple) का दूसरा ऑफिशियल स्टोर आज साउथ दिल्ली के साकेत में ओपन हो गया है। वहीं CEO टिम कुक (Tim Cook) कंपनी के दूसरे स्टोर के दरवाजे अब से कुछ देर पहले यानी सुबह 10 बजे ओपन किया है। इस ओपनिंग के साथ ही आज टिम बहुत खुश दिखाई दे रहे थे. साथ ही वे स्टोर पहुंचे लोगों और कस्टमर्स का अभिवादन भी कर रहे थे.बता दें कि इससे पहले बीते मंगलवार को उन्होंने एपल का पहला फ्लेगशिप रिटेल स्टोर मुंबई में 18 अप्रैल को सुबह 11 बजे ओपन किया था।

बता दें कि मुंबई BKC रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के जियो वर्ल्ड ड्राइव मॉल में ये देश का स्टोर बनाया गया है। वहीं एपल के अभी 25 देशों में कुल 551 स्टोर हैं। लेकिन अब दिल्ली के साकेत में एपल का एक और स्टोर ओपन होने के बाद इसकी संख्या बढ़कर 552 हो गई है।

पता हो  कि, एपल के दिल्ली आउटलेट को एपल साकेत नाम दिया गया है। ये साउथ दिल्ली के सेलेक्ट सिटी वॉक मॉल में हैं। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से इसकी दूरी करीब 16 किलोमीटर है। वहीं इस स्टोर का डिजाइन दिल्ली के कई गेट्स से खासा इंस्पायर है। इस स्टोर का हर महीने का किराया 40 लाख रुपए है।

दिलचस्प बात ये है कि, दिल्ली का फर्स्ट फ्लोर स्टोर मुंबई के फ्लैगशिप स्टोर से बहुत छोटा है, लेकिन इसमें सभी एपल प्रोडक्ट को ख़ास-तौर से शोकेस किया जाएगा। सभी एपल फैसिलिटीज की तरह, भारत में एपल साकेत के ऑपरेशन 100% रिन्यूएबल एनर्जी पर होंगे और ये कार्बन न्यूट्रल हैं। जानकारी हो कि, एपल के ऑफिशियल रिटेल स्टोर्स को अपने प्रीमियम कस्टमर एक्सपीरिएंस के लिए दुनियाभर में जाना जाता है।