file photo
file photo

    Loading

    नई दिल्ली: एक बड़ी खबर के अनुसार दिल्ली सरकार (Delhi government) ने ‘छठ पूजा’ (Chhat Puja) के कारण 10 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश (Public Holiday) घोषित किया है। उन्होंने कहा है कि यह त्योहार उत्तर के लोगों के लिए काफी महत्व रखता है।

    दिल्ली सरकार ने एक आदेश में कहा कि “छठ पूजा दिल्ली के एनसीटी के लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण त्योहार है। तदनुसार, दिल्ली सरकार ने छठ पूजा के कारण 10 नवंबर 2021 को सार्वजनिक अवकाश घोषित करने का निर्णय लिया है।”

    बता दें कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने पिछले हफ्ते कहा था कि यमुना नदी के किनारे को छोड़कर शहर में निर्धारित  स्थलों पर छठ पूजा समारोह की अनुमति दी जाएगी। 

    उन्होंने आदेश में कहा “नवंबर के महीने के दौरान छठ पूजा के उत्सव की अनुमति केवल जिला मजिस्ट्रेट से अपेक्षित अनुमति के साथ नियंत्रण क्षेत्रों के बाहर निर्धारित स्थलों पर दी जाएगी। आदेश में  यह भी कहा गया है कि यमुना नदी के तट पर कोई साइट नामित नहीं की जाएगी। प्राधिकरण ने आगे कहा कि संबंधित विभाग एजेंसियों के समन्वय से संबंधित जिला मजिस्ट्रेट द्वारा नामित स्थलों की पहचान और प्रबंधन किया जाएगा।

    दिल्ली सरकार ने अक्टूबर के अंत में राष्ट्रीय राजधानी में छठ पूजा मनाने की अनुमति देने का फैसला किया था। जिसमें कहा था कि, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए सिमित लोगों को अनुमति दी जाएगी।