delhi

Loading

नई दिल्ली. आज जहां नए संसद भवन (New Parliament Building) के उद्घाटन समारोह को देखते हुए राजधानी दिल्ली (Delhi) में सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किए गए हैं। वहीं मौके की सभी बॉर्डर को सील कर दिया गया है। संसद के पास मौजूद मेट्रो स्टेशन बंद रहेंगे। मामले पर दिल्ली पुलिस के टॉप सूत्रों के मुताबिक पैरामिलिट्री फोर्स की 20 से ज्यादा कंपनी तैनात की जाएगी। ऐसा भी बताया गया है कि दिल्ली में आज 90 खाप के 3000 किसान दाखिल हो सकते हैं।

वहीं आज पहलवानों के महापंचायत के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने ITO रोड के पास निरीक्षण किया और बैरिकेड्स लगाए। दरअसल जंतर-मंतर पर पिछले महीनों से धरने पर बैठे पहलवानों का प्लान नए संसद भवन की ओर कूच करना है। वहीं प्रदर्शनकारी पहलवानों के नई संसद की तरफ मार्च करने से पहले टिकरी बॉर्डर और सिंघू बॉर्डर इलाके के पास पुलिस ने बैरिकेडिंग कर दी है। दरअसल आज खाप पंचायत के नेताओं, किसानों प्रदर्शनकारी पहलवानों के समर्थन में शामिल होने की बात कही जा रही है।

इधर पुलिस निरीक्षण की वजह से सिंघु बॉर्डर पर अब लंबा ट्रैफिक जाम लग गया है। जाम में फंसी एक UPSC अभ्यर्थी ने कहा, “मैं UPSC की परीक्षा के लिए जा रही हूं, लेकिन ट्रैफिक को देखते हुए लगता नहीं है कि मैं समय से परीक्षा के लिए पहुंच पाऊंगी। मैं पिछले 45 मिनट से इस ट्राफिक में फंसी हूं।” वहीं UP के शामली जिले में सदर कोतवाली क्षेत्र के मेरठ करनाल हाईवे मार्ग पर सीओ सिटी की अगुवाई में पुलिस ने दिल्ली बॉर्डर पर जा रहे भारतीय किसान यूनियन का एक जत्थे को रोक दिया है। इसके साथ ही आज करीब 30 गाड़ियों के जत्थे से 100 लोगों के दिल्ली आने की सूचना थी। पुलिस ने जिलाध्यक्ष शामली और अन्य खाप चौधरियों की गाड़ी को रोक दिया है। शामली जिले के हर हाईवे-चौक चौराहे पर भी आज पुलिस तैनात कर दी गई है।