Delhi Weather (File Photo)
Delhi Weather (File Photo)

Loading

नई दिल्ली: उत्तर भारत (North India) में चल रही शीत लहर का कहर जारी है। ठंड और कोहरे के कारण यातायात पर भारी असर पड़ रहा है। दिल्ली (Delhi) और आसपास के इलाकों में छाए घने कोहरे (Dense Fog) की वजह से सड़क (Road), रेल (Train) और हवाई (Flights) यातायात बुरी तरह प्रभावित हुआ है। कई ट्रेनें (Trains) अपने निर्धारित समय से देरी पर चल रही हैं, जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

कोहरे के कारण आज गुरूवार 18 जनवरी को देश के अलग-अलग हिस्सों से दिल्ली आ रही 18 ट्रेनें धुंध के कारण देरी से चल रही हैं। इनमें से कुछ ट्रेनें तो निर्धारित समय से 6 घंटे तक लेट हैं। 

उड़ाने हुई रद्द 

कोहरे के कारण विजिबिलिटी कम होने का असर उड़ानों पर भी पड़ा है दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (Indira Gandhi International Airport) से कई विमान तय समय पर उड़ान नहीं भर पाए है। हालांकि, कुछ उड़ानों को रद्द भी करना पड़ा है।

अभी बाकी है कोहरे का कहर!

भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने बुधवार को बताया था कि अगले चार से पांच दिनों तक पूरे उत्तर भारत में बहुत घने कोहरे की स्थिति बनी रहेगी। मौसम विभाग के अनुसार, उत्तर भारत के कई हिस्सों में गंभीर शीत लहर की स्थिति बनी हुई है।

अनुमान है कि पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा और उत्तराखंड में आने वाले कुछ दिनों तक कोहरा छाया रहेगा।