Demand for reopening gym-fitness center in Delhi intensifies, protesters took to the streets for permission
Photo:ANI

    नई दिल्ली: कोरोना (Corona) की तीसरी लहर (Third Wave of Corona) की चपेट में दिल्ली (Delhi) में अब हालात बेहतर होते नज़र आ रहे हैं। इस बीच दिल्ली में पिछले दिनों लागू किए गए कोरोना नियमों में कुछ में ढील दी गई है। ऐसे में अब दिल्ली में कोरोना पाबंदियों में और ढील देने की मांग उठने लगी है। दिल्ली में जिम मालिक (Gym Owners) और उनका एक संगठन ने शनिवार को दिल्ली सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। 

    फिटनेस और जिम कारोबार से जुड़े लोगों ने कोविड संबंधी पाबंदियों के तहत करीब एक महीने से बंद अपने प्रतिष्ठानों को पुन: खोलने की अनुमति देने की मांग की है। दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने गुरुवार को दिल्ली में सप्ताहांत कर्फ्यू हटा दिया था और बार-रेस्तरां तथा सिनेमाघरों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोलने की इजाजत दे दी थी। हालांकि, राजधानी में जिम और स्कूल अभी नहीं खुले हैं। 

    एएनआई के मुताबिक, दिल्ली जिम एसोसिएशन के सदस्यों ने दिल्ली सरकार के खिलाफ कोरोना रोकथाम योजना के तहत राष्ट्रीय राजधानी में बंद जिम को फिर से खोलने की मांग की है। ऐसे में प्रदर्शन में शामिल शख्स ने कहा, ‘सब कुछ खोल दिया गया है लेकिन केवल जिम बंद हैं, भुगतान करने के लिए खर्च हैं लेकिन आय का कोई स्रोत नहीं है।’

     बता दे कि, प्राधिकरण ने पिछले साल दिसंबर में ‘येलो अलर्ट’ के तहत प्रतिबंध लगाये थे। उस समय राष्ट्रीय राजधानी में कोविड संक्रमण दर 0.5 प्रतिशत से अधिक हो गयी थी। दिल्ली जिम संघ के उपाध्यक्ष चिराग सेठी ने कहा कि कोविड महामारी की वजह से सबसे ज्यादा नुकसान जिम मालिकों को उठाना पड़ा है और उन्हें अपने प्रतिष्ठान खोलने देने की अनुमति मिलनी चाहिए।