rambeer

Loading

नयी दिल्ली. दिल्ली के पूर्व विधायक रामबीर शौकीन (Rambeer Shokeen ) को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया गया। वह 2018 में सफदरजंग अस्पताल लाए जाने के दौरान उत्तर प्रदेश पुलिस की हिरासत से भाग गया था। पुलिस ने बताया कि वह गैंगस्टर नीरज बवाना (Neeraj Bawana) का करीब साथी है। उसे चार जनवरी तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

शौकीन 2013 में मुंडका सीट से निर्दलीय दिल्ली विधानसभा के लिए निवार्चित हुआ था। यह पाया गया था कि वह विधायक का चुनाव लड़ने के लिए अपराधियों के गिरोह के प्रभाव का इस्तेमाल कर रहा था, क्योंकि वह अपनी राजनीतिक महत्वकांक्षा को आगे बढ़ाना चाहता था और तथा धन संबंधी लाभ लेना चाहता था। पुलिस ने बताया कि 2015 में मकोका के एक मामले में उसे घोषित अपराधी करार दिया गया था। 27 नवंबर 2016 को उसे गिरफ्तार किया गया था और उसके पास से एक 9 एमएम पिस्तौल तथा दो कारतूस बरामद हुए थे।

उन्होंने बताया कि एक दिसंबर 2016 को उसे मकोका के मामले में गिरफ्तार किया गया था और आठ मार्च 2017 को उसके खिलाफ आरोप पत्र दायर किया गया था। 26 सितंबर 2018 को वह सफदरजंग अस्पताल में उत्तर प्रदेश पुलिस की हिरासत से भाग गया था।