Manish Sisodiya
Photo: Twitter

Loading

नई दिल्ली.  राजधानी दिल्ली (Delhi) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) फिलहाल जेल में ही रहेंगे।  दरअसल आज यानी शुक्रवार को CBI मामले में सुनवाई के बाद राउज एवेन्यू कोर्ट (Rouse Avenue Court) ने सिसोदिया की न्यायिक हिरासत को अब आगामी 2 जून तक के लिए बढ़ा दिया है। 

जानकारी दें कि, इससे पहले कोर्ट ने मनीष सिसोदिया की जमानत याचिका पर गुरुवार को फैसला सुरक्षित रख लिया था। वहीं आज जस्टिस दिनेश कुमार शर्मा ने संबंधित जेल अधीक्षक को यह भी निर्देश दिया कि जमानत याचिका के निस्तारण तक सिसोदिया और पत्नी के बीच हर वैकल्पिक दिन अपराह्न 3-4 बजे के बीच वर्चुअल बैठक सुनिश्चित करें। 

दरअसल मनीष सिसोदिया की पत्नी सीमा सिसोदिया लंबे समय से मल्टीपल स्केलेरोसिस बीमारी से पीड़ित हैं। वहीं  सिसोदिया के जेल और पढ़ाई के लिए बेटे के विदेश जाने के बाद से वह घर में अकेली हैं। इस कारण वह तनाव में रहती हैं।

इसके साथ ही आज अदालत ने साफ़ किया कि, जेल नियमों के अनुसार वर्चुअल बैठक आयोजित की जाएगी। फिलहाल सिसोदिया CBI और ED द्वारा दर्ज मामलों में न्यायिक हिरासत में हैं। उन्हें हाल ही में ED मामले में भी जमानत देने से इनकार कर दिया गया था।