File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: यूपी सहित पांच राज्यों (Assembly Elections 2022) के चुनाव नतीजों का सभी को इंतजार है। इसी कड़ी में अब दिल्ली में नया चुनावी बिगुल बज गया है। बताना चाहते हैं एमसीडी चुनाव (MCD Election 2022) की तारीखों का आज शाम राज्य इलेक्शन कमीशन करेगा। 

    ज्ञात हो कि दिल्ली एमसीडी चुनाव को लेकर राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी तैयारियां कर ली है। चुनाव की तारीखों को लेकर पूरी डिटेल शाम 5 बजे साफ हो जाएगा। चुनाव को लेकर इससे पहले मंगलवार को राज्य इलेक्शन कमीशन की बैठक हुई थी। रिपोर्ट के अनुसार इस चुनाव के लिए साढ़े पंद्रह हजार पोलिंग स्टेशन को बनाया गया है। इलेक्शन के लिए 60 हजार वोटिंग मशीनों का भी इंतजाम किया गया है।

    गौर हो कि दिल्ली में चुनाव के मद्देनजर एक लाख कर्मचारी इस प्रक्रिया में लग जाएंगे। 20 फीसदी को रिजर्व रखा गया है। साथ ही 272 वार्ड के लिए होने वाले चुनावों के लिए 72 रिटर्निंग ऑफिसर की बनाए जाएंगे। साथ ही सभी वार्ड के लिए 272 एआरओ भी बनाए गए हैं।  जबकि 72 लोगों को जनरल ऑब्जर्वर रखा गया है जो पूरी प्रोसेस पर नजर रखेंगे। माना जा रहा है कि अप्रैल के दूसरे सप्ताह में दिल्ली में चुनाव हो सकते हैं। साथ ही 15 अप्रैल से पहले 38 काउंटिंग सेंटर पर वोटों की गिनती की जा सकती है।