File Photo
File Photo

    Loading

    नई दिल्ली: दिल्ली में विद्यालयों में ऑफलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी लेकिन उन्हें यह सुनिश्चित करना होगा कि कोविड नियमों का कड़ाई से पालन हो। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। विद्यालयों के खुलने के कुछ ही हफ्ते बाद वहां से संक्रमण की खबरों से चिंता पैदा हो गयी है। कोविड महामारी के कारण दो साल बाद विद्यालय खुले हैं। 

    विशेषज्ञ शिक्षण नुकसान का हवाला देते हुए विद्यालयों को बंद करने के विरूद्ध चेतावनी दे रहे हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘विद्यालय बंद नहीं किये जाएंगे और ऑफलाइन कक्षाएं जारी रहेंगी। विद्यालयों से सभी मामलों की शिक्षा विभाग को रिपेार्ट करने को कहा गया है , उनसे यह भी सुनिश्चित करने कहा गया है कि कोविड नियमों का कड़ाई से पालन हो। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया विद्यालयों में स्थिति पर लगातार नजर रख रहे हैं।” 

    दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने बुधवार को अपनी एक बैठक मे विशेषज्ञों के साथ सलाह-मशविरा कर विद्यालयों के लिए पृथक मानक संचालन प्रक्रिया लाने का फैसला किया।  उपराज्यपाल अनिल बैजल की अध्यक्षता में प्राधिकरण की बैठक में दिल्ली में कोविड की स्थिति की समीक्षा की। डीडीएमए ने सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य करने और उल्लंघनकर्ताओं पर 500 रूपये जुर्माना लगाने का फैसला किया है। (एजेंसी)