ANI Photo
ANI Photo

    नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) के मुंडका क्षेत्र (Mundka) के फिरनी रोड (Firni Road) में आज शाम एक निर्माणाधीन इमारत (under-construction building) का लेंटर (Lanter Collapsed) गिर गया। इस हादसे में एक की मृत्यु हुई है और दो लोगों के घायल होने की सूचना मिली है।

    दमकल अधिकारियों ने कहा कि उन्हें इस घटना के बारे में शाम 5.24 बजे सूचना मिली, जिसके बाद दमकल की चार गाड़ियां मौके पर भेजी गईं।

    पुलिस उपायुक्त (बाहरी) समीर शर्मा ने बताया कि बिल्डिंग का निर्माण 250-300 वर्ग गज एक कपिल के क्षेत्र में किया जा रहा था। यहां अपने चचेरे भाई सुभाष के साथ प्रेम नगर-II निवासी मजदूर मानस इस घटना में गंभीर घायल हो गया था। जिसके बाद उसे नांगलोई के सोनिया गांधी अस्पताल में ले जाया गया। जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

    वहीं, दोनों घायलों की पहचान मुंडका के भगत सिंह पार्क निवासी गरीब शाह (54) और उनके बेटे सचिन कुमार के रूप में हुई है। डीसीपी ने कहा कि उन्हें एसजीएम अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज जारी है।

    उधर, पंजाबी बाग की SDM गुरप्रीत सिंह ने उक्त इमारत के निर्माण कार्य को अवैध बताया है। उन्होंने कहा कि, “एक निर्माणाधीन बिल्डिंग गिर गई। यह मूल रूप से अवैध निर्माण था और यहां MCD द्वारा निर्माण करने की कोई अनुमति नहीं थी। हादसे में 1 व्यक्ति की मौत हुई है और 2 लोग घायल हुए हैं जिनका इलाज चल रहा है। MCD के अधिकारियों को कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं।”