दिल्ली में दरिंदगी, बुजुर्ग महिला से बलात्कार, सफाईकर्मी गिरफ्तार

    Loading

    नई दिल्ली: पश्चिम दिल्ली के तिलक नगर इलाके में एक मकान में 87 वर्षीय अस्वस्थ महिला से बलात्कार करने के आरोप में एक सफाईकर्मी को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि यह घटना रविवार रात को तब हुई थी जब बुजुर्ग महिला की बेटी अपने मित्र से मिलने गई हुई थी। दिल्ली पुलिस ने ट्विटर पर बताया कि तिलक नगर में बुजुर्ग महिला के उत्पीड़न के मामले को हल कर लिया गया है। उसने बताया कि आरोपी को 16 घंटे के अंदर गिरफ्तार कर लिया गया जबकि मामले में कोई सुराग नहीं था। पुलिस ने कहा, “पीड़िता का मोबाइल फोन उसके पास से बरामद किया गया है। आरोपी नजदीकी इलाके में रहता है और सफाई कर्मी है।” 

    पुलिस ने मामले की तफ्तीश करने के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया। पुलिस के मुताबिक, भारतीय दंड संहिता की धारा 380, 323 और 376 के तहत मामला दर्ज किया गया था। बुजुर्ग महिला के परिवार ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने कार्रवाई करने में देरी की और उनकी शिकायत नहीं ली।

    अधिकारियों ने इस इल्ज़ाम का खंडन किया है। पुलिस ने कहा था कि रविवार रात केवल चोरी की शिकायत दर्ज कराई गई थी और तिलक नगर थाने में इसके आधार पर “तुरंत” मामला दर्ज किया गया था।

    उन्होंने बताया कि सोमवार को, शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया कि उनका यौन उत्पीड़न भी किया गया है तब मामले में अन्य संबंधित धाराएं जोड़ी गईं। पुलिस के अनुसार, महिला के परिजन ने शिकायत में कहा था कि एक व्यक्ति मकान में घुसा और बुजुर्ग महिला ने उसे देख कर उससे पूछताछ की तो उसने बताया कि वह गैस एजेंसी के लिए काम करता है और उसे काम के सिलसिले में इस घर में बुलाया गया है। संदेह होने पर महिला ने शोर मचाया लेकिन आरोपी ने उस पर हमला कर दिया, उसका यौन उत्पीड़न कर आरोपी उसका मोबाइल फोन ले कर भाग गया। परिजनों के अनुसार, घर लौटने पर महिला की बेटी ने मां को घायल पाया और पुलिस थाने पहुंची। (एजेंसी)