Delhi News, Delhi Weather Update
3 दिनों तक बरसेंगे बदरा ( Google)

Loading

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में इन दिनों ठंड के मौसम (Winter Season) के बीच बारिश ने दस्तक दे दी है जिसके चलते शहर के कई हिस्सों में जमकर बारिश हुई। इसके अलावा आने वाले मौसम को लेकर दिल्ली मौसम विभाग ने आज से तीन दिनों झमाझम बारिश का यलो अलर्ट जारी किया है। बारिश के चलते कई फ्लाइट्स और ट्रेनें लेट लतीफ चल रही है।

मौसम विभाग ने जारी किए पूर्वानुमान

यहां दिल्ली के मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए बताया कि, आने वाले तीन दिनों तक दिल्ली-एनसीआर में तेज हवाओं और गरज-चमक के साथ झमाझम बारिश होगी। इसके अलावा आने वाले तीन दिनों के लिए न्यूनतम और अधिकतम तापमान क्रमश 8 डिग्री और 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। इसके अलावा मौसम विभाग ने तीन फरवरी को भी दिल्ली एनसीआर के कई इलाकों में बूंदाबांदी होने के अनुमान जारी किए है। मौसम विभाग ने जानकारी में बताया कि, राजधानी और एनसीआर के इलाकों में एक के बाद एक दो पश्चिमी विक्षोभ दस्तक देंगे। इस वजह से तीन फरवरी के आसपास मौसम सक्रिय होने की जानकारी मिली है।

कई ट्रेनें और फ्लाइट्स हुई डायवर्ट

राजधानी में घना कोहरा और बारिश का असर यातायात और परिवहन सेवाओं पर पड़ रहा है जिसके चलते बीते मंगलवार को रात साढ़े नौ बजे से बुधवार 7 बजे के बीच कुल 5 उड़ानों को डायवर्ट किया गया था। 

जानिए अन्य राज्यों में मौसम का हाल

भारतीय मौसम विभाग ने देश के कई हिस्सों में मौसम का हाल जारी किया है जहां पर आने वाले 5 दिनों में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा। इसके प्रभाव से पश्चिम भारत के कई हिस्सों में मौसम का रूख बदलेगा। मौसम विभाग ने 4 फरवरी तक हिमाचल प्रदेश, जम्मू-कश्मीर , लद्दाख और उत्तराखंड में हल्की बारिश के साथ बर्फबारी के पूर्वानुमान जारी किए है। इसके अलावा आज 1 फरवरी के मौसम के दौरान पंजाब, चंडीगढ़, हरियाणा और दिल्ली में हल्की बारिश की संभावना जारी की गई है। इसके अलावा उत्तरप्रदेश , पूर्वी राजस्थान में हल्की बूंदाबांदी होने की संभावना जारी की है। भारत में 4 फरवरी तक कही बारिश और कई कोहरा बने रहने की संभावना जारी की है।