fearing-backlash-gujarat-girl-Kshama Bindu cancels-plan-to-marry-herself-in-hindu-temple

    Loading

    नई दिल्ली: गुजरात के वडोदरा में रहने वाली 24 साल की क्षमा बिंदु (Kshama Bindu) 11 जून को खुद से शादी करने वाली हैं। उसके इस फैसले की अब हर तरफ निंदा हो रही है। कई लोग क्षमा के इस फैसले के विरोध में हैं।ऐसे में क्षमा ने एक बड़ा फैसला लिया है। क्षमा (Kshama Bindu) ने अब मंदिर से शादी करने के अपने फैसले को बदल दिया है। 

    दरअसल, 24 साल की क्षमा बिंदु (Kshama Bindu) ने ऐलान किया  था कि, वह 11 जून को गोत्री के मंदिर से खुद से शादी करेंगी। लेकिन अब विरोध के चलते उन्होंने मंदिर से शादी न करने का फैसला किया। क्षमा ने शादी के लिए पूरी तयारी कर ली है। उसने अपनी शादी के लिए लहंगा से लेकर पार्लर और ज्वेलरी तक सब बुक किया है। माना जा रहा है कि यह देश की पहली Sologamy शादी है।

    वहीं, वडोदरा बीजेपी के उपाध्यक्ष और शहर की पूर्व डिप्टी मेयर सुनीता शुक्ला ने क्षमा के इस फैसले का विरोध किया है। उन्होंने कहा कि, क्षमा के मंदिर में शादी करने के खिलाफ हूं, उसे किसी भी मंदिर में खुद से शादी करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। ऐसी शादियां हिंदू धर्म के खिलाफ हैं। इससे हिंदुओं की आबादी कम होगी। अगर कुछ भी धर्म के खिलाफ जाता है, तो कोई कानून नहीं चलेगा।

    क्षमा (Kshama Bindu) ने मीडिया से बातचीत में कहा कि, वह किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना नहीं चाहती थी। क्षमा ने कहा, अगर मेरे फैसले से किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची है, तो मैं माफी मांगना चाहती हूं। मैं मंदिर में शादी नहीं करूंगी।

    बता दें की वड़ोदरा में रहने वाली क्षमा (Kshama Bindu) समाजशास्त्र में ग्रेजुएट हैं। वह फ़िलहाल एक प्राइवेट कंपनी के लिए वरिष्ठ भर्ती अधिकारी के रूप में काम करती हैं। उनके माता-पिता दोनों इंजीनियर हैं। उनके पिता दक्षिण अफ्रीका में हैं और उनकी मां अहमदाबाद में रहती हैं।