Sanjay Singh and Kejriwal
PTI Photo

Loading

अहमदाबाद. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह बुधवार को यहां एक अदालत में आपराधिक मानहानि के मामले की सुनवाई में उपस्थित नहीं होंगे। आम आदमी पार्टी (आप) के एक नेता ने यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री के बारे में उनके “व्यंग्यात्मक” और “अपमानजनक” बयानों को लेकर गुजरात विश्वविद्यालय द्वारा दायर मानहानि के मामले में आप के दोनों नेताओं को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत ने सात जून को तलब किया है।

आप की गुजरात इकाई के विधि प्रकोष्ठ प्रमुख प्रणव ठक्कर ने कहा कि दोनों नेता बुधवार को अदालत में पेश नहीं होंगे, लेकिन मामले से संबंधित दस्तावेजों की प्रतियों के लिए आवेदन दायर करेंगे।

अदालत ने सबसे पहले केजरीवाल और सिंह को 15 अप्रैल को समन जारी किया था और उन्हें 23 मई को पेश होने को कहा था। बाद में, इसने नया समन जारी करते हुए दोनों से सात जून को पेश होने को कहा।

गुजरात उच्च न्यायालय द्वारा प्रधानमंत्री मोदी की डिग्री पर मुख्य सूचना आयुक्त के आदेश को निरस्त किए जाने के बाद गुजरात विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार पीयूष पटेल ने आप नेताओं के खिलाफ उनकी टिप्पणियों को लेकर मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत में दावा किया गया कि दोनों ने “अपमानजनक” और “व्यंग्यात्मक” बयान दिए जिससे विश्वविद्यालय की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची। (एजेंसी)