PM Modi, Foundation Day
फाइल पिक: PM मोदी

Loading

अहमदाबाद: आज यानी 27 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) अहमदाबाद की साइंस सिटी में वाइब्रेंट गुजरात समारोह (Vibreant Gujarat) में शिरकत करेंगे। वहीं वे आज छोटा उदयपुर से 5200 करोड़ से ज्यादा की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास भी करेंगे।

आज का कार्यक्रम 
वहीं आज तय कार्यक्रम के अनुसार, अब से कुछ देर बाद यानी सुबह करीब 10 बजे प्रधानमंत्री मोदी कार्यक्रम में पहुंचेंगे। वहीं इस ख़ास कार्यक्रम में उद्योग संघों, व्यापार और वाणिज्य के क्षेत्रों की प्रमुख हस्तियों, युवा उद्यमियों, उच्च और तकनीकी शिक्षा महाविद्यालयों के छात्रों सहित अन्य लोगों की भागीदारी होगी।

PM मोदी इस बाद दोपहर करीब 12:45 बजे गुजरात के छोटा उदयपुर में 22 जिलों के ग्रामीण इलाकों में वाई-फाई सुविधाओं सहित 5,206 करोड़ की विकास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वहीं कार्यक्रम बाबत गुजरात सरकार ने एक बयान में कहा कि, PM मोदी मिशन स्कूल ऑफ एक्सीलेंस के तहत 4,505 करोड़ की परियोजना का शुभारंभ के साथ अन्य विकास कार्यों का उद्घाटन करेंगे।

गुजरात ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के 20 साल 
जानकारी दें कि, गुजरात के तत्कालीन मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पहला वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2003 में हुआ था। अब इस देश की पहली ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के आज 20 साल पूरे हो गए हैं।

इस बाबत PM मोदी ने एक बयान में कहा कि, वाइब्रेंट गुजरात ग्लोबल समिट को शुरू हुए 20 साल पूरे हो चुके हैं। इन दो दशकों में गुजरात की यह पहल और भूमिका कई मायनों में देश के लिए मार्गदर्शक और पथ-प्रवर्तक रही है।