आवारा कुत्तों का कहर
आवारा कुत्तों का कहर

Loading

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भोपाल (Bhopal) के अयोध्या नगर (Ayodhya Nagar) क्षेत्र में मजदूरी करने आए परिवार के सात माह के बच्चे को कुत्तों (Stray Dogs) ने नोच-नोचकर मार डाला। घटना के समय मां बच्चे को जमीन पर लिटाकर पास में ही मजदूरी कर रही थी। अयोध्या नगर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक महेश निलहारे (Inspector Mahesh Nilhare) ने बताया कि घटना बुधवार दोपहर की है।

गुना जिले से भोपाल में मजदूरी करने आए परिवार के सात माह के बच्चे को कुत्तों ने नोच-नोचकर मार डाला। घटना के समय मां बच्चे को जमीन पर लिटाकर पास ही मजदूरी कर रही थी। इस बीच कुत्ते बच्चे को घसीटकर ले गया। उन्होंने बताया कि कुछ समय बाद जब लोगों ने शोर मचाया तो परिजनों को इसका पता लगा। बच्चे का शव क्षत-विक्षत हालत में मिला। कुत्तों ने बच्चे के शरीर से उसका एक हाथ भी अलग कर दिया था। इसके बाद परिजनों ने बच्चे का शव बिलखरिया क्षेत्र के एक गांव के पास दफना दिया।

अधिकारी ने बताया कि पुलिस ने बच्चे का शव जमीन से निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। इस बीच, जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने बताया कि प्रशासन द्वारा बच्चे के परिजनों को 50 हजार रुपये की आर्थिक सहायता तत्काल पहुंचायी गयी है और 50 हजार रुपये की सहायता राशि शीघ्र ही पहुंचायी जाएगी।   

उन्होंने बताया कि घटना के बाद नगर निगम ने इलाके से आठ से अधिक आवारा कुत्तों को पकड़ा है। इसके साथ ही जिलाधीश ने शहर में नगर निगम को आवारा कुत्तों को पकड़ने के लिए एक वृहद अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। मामले में प्राथमिकी भी दर्ज करायी जा रही है।

(एजेंसी)