Constable dies in encounter with miscreants in MP Seoni police firing

Loading

सिवनी: मध्य प्रदेश में अपराधी बेख़ौफ़ घुमते नजर आ रहे है। इस बीच सिवनी जिले में बदमाशों के एक समूह का पीछा करते समय एक बदमाश ने पुलिस पर फायरिंग की इस फायरिंग में हेड कॉन्स्टेबल राकेश ठाकुर  घायल हुए। एक प्रधान आरक्षक की उपचार के दौरान मौत हो गई। उन्हें इलाज के लिए महाराष्ट्र के नागपुर शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।घटना का जायजा लेते हुए मुख्यमंत्री डॉ। मोहन यादव ने पुलिसकर्मी को शहीद का दर्जा और राज्य सरकार द्वारा उनके परिवार को श्रद्धा निधि के रूप में 1 करोड़ रुपये की राशि प्रदान करने की घोषणा की।

3 आरोपी गिरफ्तार, गोली चलाने वाला फरार 

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि चोरी के एक मामले में कार्रवाई करते हुए पुलिसकर्मियों की एक टीम ठाकुर ने नेतृत्व में बृहस्पतिवार रात कुछ बदमाशों का पीछा कर रही थी जो एक वाहन में छिंदवाड़ा की ओर भाग रहे थे। उन्होंने बताया कि लखनवाड़ा रोड पर पुलिस को देखकर बदमाशों ने अपना वाहन सिवनी शहर की ओर मोड़ दिया और बम्हौड़ी के पास पुलिस की मौजूदगी देखने के लिए रुक गए। उन्होंने बताया कि चार आरोपियों में से एक ने अपनी पिस्तौल से गोली चला दी और गोली ठाकुर के सीने में लगी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गए। अधिकारी ने बताया कि तीन आरोपियों को मौके पर ही पकड़ लिया गया, जबकि पुलिसकर्मी पर गोली चलाने वाला बदमाश मौके से भाग गया।

अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा: डॉ। मोहन यादव 

गोलीबारी में हुई  हेड कॉन्स्टेबल की पुलिस की मौत पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ। मोहन यादव ने दुख जताया। उन्होंने एक्स पर लिखा, “अपने दायित्वों का निर्वहन करते हुए अपने प्राण न्योछावर करने वाले सिवनी जिले के पुलिस के जांबाज प्रधान आरक्षक राकेश ठाकुर के बलिदान को नमन और परिजनों के प्रति शोक संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। पुलिसकर्मी को शहीद का दर्जा और राज्य सरकार द्वारा उनके परिवार को श्रद्धा निधि के रूप में 1 करोड़ रुपये की राशि प्रदान की जाएगी।”

https://twitter।com/CMMadhyaPradesh/status/1748321730505142656

उन्होंने यह भी लिखा, “साथ ही स्व। ठाकुर के परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी भी दी जाएगी। मध्यप्रदेश सरकार शहीद के परिजनों के साथ खड़ी है। घटना के तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। फरार एक अन्य आरोपी को भी जल्द गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचाया जाएगा। मध्यप्रदेश की जमीन पर अपराध और अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं है। किसी भी अपराधी को बख्शा नहीं जाएगा।”

राजकीय सम्मान के साथ होगा अंतिम संस्कार

उन्होंने बताया कि घायल हेड कॉन्स्टेबल को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया और बाद में नागपुर रेफर कर दिया गया। सिवनी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राकेश कुमार सिंह ने कहा कि इलाज के दौरान दिल का दौरा पड़ने से प्रधान आरक्षक की मृत्यु हो गई। उन्होंने कहा कि राकेश ठाकुर का अंतिम संस्कार जिले के उनके पैतृक गांव डोभी में पूरे राजकीय सम्मान के साथ किया जाएगा।  उन्होंने बताया कि आरोपी प्रद्युम्न वैष्णव (24), गुलशन दास वैष्णव (34) और जनक सिंह खन्ना (46) को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि सद्दाम नाम के चौथे व्यक्ति को पकड़ने के प्रयास जारी हैं। एसपी ने कहा कि पुलिस ने गिरफ्तार व्यक्तियों के पास से एक रिवॉल्वर, 20 कारतूस और एक वाहन जब्त किया है।