Jitu Patwari boycotted the Governor's address, Kamal Nath got angry; Said- it is not the decision of the party

    Loading

    भोपाल: मध्य प्रदेश विधानसभा (Madhya Pradesh Assembly) का आज से बजट सत्र (Budget Session) शुरू हुआ है। वहीं कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष जीतू पटवारी (Jitu Patwari) ने विधानसभा में होने वाले अभिभाषण का बहिष्कार करने का निर्णय लिया। इसी के साथ उन्होंने राज्य की शिवराज सिंह चौहान सरकार पर नींद में रहने का आरोप लगाया है। हालांकि, पटवारी के इस फैसले को उनकी पार्टी ने अपना समर्थन नहीं दिया है। नेता प्रतिपक्ष कमलनाथ ने नाराजगी जताते हुए कहा कि, यह पार्टी का फैसला नहीं है।”

    पटवारी (Jitu Patwari) ने लिखा, “बेलगाम नौकरशाही! किसान भी हुआ शोषित! घर-घर पहुंची सस्ती शराब! सबसे ज्यादा गौहत्याएं मप्र में! जन-जन को बना दिया कर्जदार! शिवराज सिंह चौहान जी, जन/प्रदेशहित में मैं राज्यपाल के अभिभाषण का बहिष्कार कर रहा हूं! क्योंकि, चिर निंद्रा में सोई भाजपा सरकार को जगाना जरूरी है!”

    Jitu Patwari का निर्णय मर्यादा के विपरीत

    पटवारी के निर्णय पर संसदीय कार्य मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कमलनाथ से स्पष्टीकरण माँगा। जिसपर जवाब देते हुए उन्होंने कहा, “मैं इस बात से सहमत हूं कि विधानसभा की परंपरा को बनाए रखना चाहिए। हम सब इसके भागीदार हैं। अभिभाषण का बहिष्कार पार्टी का फैसला नहीं है। उन्होंने कहा कि कोई भी सदन हो, उसकी गरिमा बनी रहनी चाहिए। मुझे एक घंटे पहले ही उस ट्वीट के बारे में जानकारी मिली। मैं इससे सहमत नहीं हूं और न ही आगे रहूंगा। यह मर्यादा के विपरीत है।”

    मुख्यमंत्री ने कमलनाथ को सराहा

    पटवारी के निर्णय पर पूर्व मुख्यमंत्री के फैसले पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सराहना की है। चौहान ने लिखा, “मैं आभारी हूं और धन्यवाद देता हूं नेता प्रतिपक्ष श्री कमलनाथ जी का जिन्होंने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर कहा कि ये गलत परंपरा है।”