ammunation

Loading

भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार यहां ‘धार’ जिले में पुलिस ने अवैध हथियारों की तस्करी में शामिल एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। वहीं इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस बाबत जिला SP मनोज कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस ने 149 देशी पिस्टल, 2 पिस्टल और 13 जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं।

जी हां, मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावी ताप के बीच अब धार पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। यहां एक अवैध हथियारों की फैक्टरी का पर्दाफाश किया है। इसके साथ ही इस अंतराज्यीय गैंग के तीन सदस्यों को अरेस्ट किया गया है, जिसमें गैंग लीडर भी शामिल है। इस गैंग और इसके बॉस पर अनेक राज्यों में 35 से ज्यादा अपराध पंजीबद्ध हैं। पुलिस ने इनके कब्जे से 149 देसी कट्टे, दो देशी पिस्टल, 13 जिंदा राउंड कारतूस जब्त किए गए हैं। 

दरअसल धार SP मनोज कुमार सिंह को लगातार शिकायत मिल रही थी कि, जिले के कुख्यात  अंतरराज्यीय अवैध हथियार तस्कर गिरोह के सदस्य सक्रिय होकर हथियारों की तस्करी कर रहे हैं। इसके बाद बीते बुधवार को योजना बनाकर धार SP ने कुक्षी-मनावर और साइबर सेल के सदस्यों के साथ टीम तैयार की और दबिश दी। पुलिस ने इस कार्यवाही में ड्रोन का भी इस्तेमाल किया। मामले बाबत SP मनोज कुमार सिंह ने बताया कि प्रदेश में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर अतिरिक्त सतर्कता बरती जा रही है। ऐसे में इस अंतराज्यीय गैंग का पकड़ा जाना पुलिस के लिए एक बड़ी कामयाबी है।