Hemant Karkare and Pragya Singh Thakur

    Loading

    सीहोर (मप्र). भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर (MP Pragya Singh Thakur) ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि वर्ष 2008 के मालेगांव विस्फोट मामले (Malegaon Blast Case) की जांच करने वाले महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) (ATS) के पूर्व प्रमुख हेमंत करकरे (Hemant Karkare) ने पूछताछ के दौरान उनके शिक्षक को प्रताड़ित किया था।

    प्रज्ञा मालेगांव विस्फोट मामले में एक आरोपी हैं। यहां आयोजित एक समारोह को संबोधित करते सांसद ने कहा कि वर्ष 2008 में उन्हें एक झूठे मामले में गिरफ्तार किया गया था, तब आपातकाल जैसी स्थिति थी। उन्होंने आरोप लगाया कि करकरे ने अपनी जांच के दौरान उनके शिक्षक की उंगलियां तोड़ दी थीं।

    ठाकुर ने कहा, “झूठे मामले को गढ़ने और झूठे सबूत जमा करने के लिए ऐसा किया गया।” उन्होंने कहा कि सच्चे देशभक्त महाराष्ट्र के आईपीएस अधिकारी करकरे को देशभक्त नहीं कहते हैं।

    मालूम हो कि करकरे वर्ष 2008 के मुंबई आतंकवादी हमले में शहीद हो गए थे। साल 2019 में भी प्रज्ञा ने अपने एक बयान में कथित तौर पर कहा था कि करकरे ने हिरासत में उनके साथ बुरा व्यवहार किया था इसके लिए उन्होंने उन्हें श्राप दिया था, इसलिए करकरे की मृत्यु हो गई। बाद में इस टिप्पणी की आलोचना होने पर प्रज्ञा ने माफी मांग ली थी। (एजेंसी)