Murder of a real estate professional in MP, police say they killed him while looting for money for drugs, transgender also arrested

    इंदौर (मध्यप्रदेश): इंदौर (Indore) में मादक पदार्थ (Drugs) खरीदने के लिए सरेराह लूटपाट (Robbery) के दौरान एक रियल एस्टेट कम्पनी (Real Estate Company) के अधिकारी की हत्या (Murder) के मामले में पुलिस (Police) ने एक ट्रांसजेंडर (Transgender) समेत तीन लोगों को शुक्रवार को गिरफ्तार (Arrest) किया।

    पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) मनीष कपूरिया ने संवाददाताओं को बताया कि आरोपियों की पहचान ट्रांसजेंडर जोया मंसूरी, अलीम खान और शाहरुख शेख के रूप में हुई है। आरोपियों की उम्र 20 से 25 वर्ष के बीच है। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपियों ने लसूड़िया क्षेत्र में बुधवार देर रात सड़क पर सोने की चेन लूटने के दौरान एक रियल एस्टेट कम्पनी के वरिष्ठ बिक्री निदेशक देवांशु मिश्रा (30) की चाकू घोंपकर हत्या कर दी थी।

    कपूरिया ने बताया कि तीनों आरोपी नशे के आदी हैं और मादक पदार्थ खरीदने के वास्ते धन के इंतजाम के लिए उन्होंने इस वारदात को अंजाम दिया था। पुलिस के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि मिश्रा शराब पार्टी में शामिल होने के बाद अपने दोस्त सतीश जाटव के साथ स्कूटर से घर जा रहे थे कि आरोपियों ने उन्हें सड़क पर रोका और ट्रांसजेंडर को उसके घर छोड़ने की गुजारिश के बहाने बातों में उलझाया।

    अधिकारी ने जाटव के बयान के हवाले से बताया कि युवती का वेश बनाए ट्रांसजेंडर ने उसे लिफ्ट देने के बदले शारीरिक संबंध बनाने का प्रलोभन भी दिया और इसे खारिज किए जाने पर आरोपियों में से एक व्यक्ति मिश्रा के गले से सोने की चेन खींचने लगा। उन्होंने बताया, “मिश्रा ने लुटेरों का विरोध किया, तो उन पर चाकू के वार किए गए जिससे वह घायल हो गए। बदमाश उनकी चेन लूटकर फरार हो गए।”

    अधिकारी ने बताया कि वारदात के वक्त अत्यधिक नशे में होने के कारण जाटव अपने घायल साथी मिश्रा को अस्पताल ले जाने के बजाय उसके घर ले गया और सो गया। उन्होंने बताया, “सिने पर लगे घाव से रात भर खून बहने की वजह से मिश्रा की मौत हो गई। पुलिस मामले की विस्तृत जांच कर रही है।”