इंदौर हादसे पर PM मोदी ने जताया दुख, शिवराज से बात कर ली हालात की जानकारी

Loading

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने मध्य प्रदेश के शहर इंदौर में स्थित एक मंदिर में गुरुवार को रामनवमी (Ram Navami) के अवसर पर आयोजित धार्मिक कार्यक्रम के दौरान पुरातन बावड़ी की छत धंसने की घटना पर दुख जताया और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह (Shivraj Singh) से बात कर हालात की जानकारी ली। मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘इंदौर में हुए हादसे से बेहद दुखी हूं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से बात की और ताजा स्थिति की जानकारी ली। राज्य सरकार तेजी से बचाव और राहत कार्य चला रही है। सभी प्रभावित लोगों और उनके परिवारों के साथ मेरी प्रार्थना।”

इंदौर के पटेल नगर इलाके में बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में एक बावड़ी गिरने के हादसे में अब तक 10 लोगों को निकाला गया है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बावड़ी की छत धंसने से कम से कम 25 लोगों के उसमें गिरने की आशंका जताई है। पटेल नगर के मंदिर में हुए हादसे के बाद राहत और बचाव कार्य शुरू कर दिया गया है। एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि धार्मिक कार्यक्रम के दौरान मंदिर में पुरातन बावड़ी की छत पर श्रद्धालुओं की काफी भीड़ इकट्ठा हो गई थी और छत संभवत: ज्यादा लोगों का बोझ नहीं सहन कर सकी।

इंदौर के कलेक्टर इलैया राजा टी ने बताया कि बेलेश्वर महादेव झूलेलाल मंदिर में लोग कुंए के पास पूजा के लिए एकत्रित हुए लेकिन ज्यादा वजन पड़ने के कारण कुआं धंस गया और 25 लोग गिर गए। 15 लोगों को बचाया गया है और 4-5 लोगों को बाहर निकालना बाकी है। SDRF की टीम मौके पर मौजूद है, बचाव कार्य जारी है। 

मध्य प्रदेश के CM शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हम सब पूरी ताकत से रेस्क्यू ऑपरेशन में लगे हैं। 10 लोगों को निकाला जा चुका है। 9 लोग अंदर सुरक्षित हैं। किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। मुझे विश्वास है कि हम सभी को सुरक्षित बाहर निकालने में सफल हो पाएंगे। 

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि इंदौर (मध्य प्रदेश) में हुई दुर्घटना से मुझे गहरी वेदना की अनुभूति हुई है। प्रदेश सरकार द्वारा बड़ी तत्परता के साथ राहत एवं बचाव कार्य चलाया जा रहा है। जो लोग इस दुर्घटना में अभी भी फंसे हुए हैं मैं उनके सकुशल होने की ईश्वर से कामना करता हूं।