PM Modi Khelo India

    भोपाल: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उभरते उद्यमियों को प्रोत्साहित करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) 13 मई को राज्य सरकार की स्टार्टअप नीति और कार्यान्वयन योजना-2022 की डिजिटल रुप से शुरुआत करेंगे। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। जनसंपर्क विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि यह कार्यक्रम इंदौर के ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में मप्र के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में होगा। 

    अधिकारी ने कहा कि मध्य प्रदेश की स्टार्ट अप नीति के बारे में जागरूकता लाने के लिए राज्य भर में विभिन्न कार्यक्रम शुरु किए गए हैं और उनमें विशेष रुप से युवाओं के उद्यमशीलता के विचारों को मजबूत करने और इसे जमीनी स्तर पर लागू करने पर जोर दिया गया है। 

    मध्य प्रदेश के सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम विभाग के सचिव पी नरहरि ने कहा, ‘‘ नई नीति मध्य प्रदेश स्टार्टअप सेंटर के साथ मिलकर लागू की जाएगी। नई नीति पुरानी नीति से काफी अलग भी है।” नरहरि ने कहा कि स्टार्टअप केंद्र में एक कार्यालय, प्रत्येक स्टार्टअप के लिए एक प्रमुख/ संरक्षक और संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ होंगे जो उद्यमियों की सहायता करेंगे। (एजेंसी)