Photo- ANI
Photo- ANI

Loading

भोपाल: मध्य प्रदेश के खरगोन जिले (Madhya Pradesh’s Khargone district) में मंगलवार सुबह एक यात्री बस के पुल से सूखी नदी में गिर जाने से 22 लोगों की मौत हो गयी और 20 से अधिक लोग घायल हो गये। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने यह जानकारी दी। मिश्रा ने बताया कि घटना सुबह आठ बज कर करीब 40 मिनट पर हुई। बस डोंगरगांव के पास दसंगा पुल की रेलिंग को तोड़ते हुए बोराद नदी में गिर गई। उन्होंने कहा कि इस घटना की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिए गए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने सड़क दुर्घटना में लोगों की मौत पर शोक व्यक्त किया और प्रत्येक मृतक के परिजन को दो-दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। 

दुर्घटना के समय बस में लगभग 50 यात्री सवार थे। मिश्रा ने कहा कि घायलों को खरगोन के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। मिश्रा ने कहा कि गंभीर रूप से घायल व्यक्तियों को 50,000 रुपये और मामूली रूप से घायल लोगों को 25,000 रुपये दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार घायलों के इलाज का पूरा खर्च वहन करेगी।

प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) की ओर से किए एक ट्वीट के मुताबिक मोदी ने कहा, ‘‘खरगोन में हुआ सड़क हादसा अत्यंत दुखद है। इसमें जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी शोक-संवेदनाएं। इसके साथ ही मैं सभी घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। राज्य सरकार की देखरेख में स्थानीय प्रशासन मौके पर हरसंभव मदद में जुटा है।” उन्होंने कहा, ‘‘ मध्य प्रदेश के खरगोन में बस दुर्घटना में प्रत्येक मृतक के परिजनों को पीएमएनआरएफ (प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष) से दो लाख रुपये की अनुग्रह राशि दी जाएगी । घायलों को 50 हजार रुपये दिए जायेंगे।” बस के पुल से गिर जाने के बाद कुछ ग्रामीण मौके पर पहुंचे।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि उन्होंने बस के अंदर फंसे लोगों को खिड़कियों और वाहन के पिछले हिस्से से बाहर निकाला। गर्म मौसम के बीच स्थानीय लोग परेशान यात्रियों को पानी दे रहे थे। हादसे की सूचना मिलते ही खरगोन के जिलाधिकारी शिवराज सिंह वर्मा, पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह और स्थानीय विधायक रवि जोशी भी मौके पर पहुंच गए। खरगोन के रहने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री अरुण यादव ने भी घटना पर दुख जताया।(एजेंसी)