6.60 crore loss during the tenure of Eknath Khadse, Eknath Khadse, NCP, BJP, Maharashtra

Loading

जलगांव: जिला दुग्ध संघ एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) के नेतृत्व में 2022 में 6 करोड़ 60 लाख के लक्ष्य पर था। दूध संघ के चुनाव होने के बाद संघ का मुनाफ़ा बढ़ गया। खडसे के कार्यकाल में हर महीने रेट बढ़ता जा रहा था। लेकिन जब से हम सत्ता में आए हैं, दूध संघ को एक भी महीने में नुकसान नहीं हुआ है, दूध संघ के वर्तमान अध्यक्ष मंगेश चव्हाण ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह जानकारी दी। 

दुग्ध संघ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया गया था। इस मौके पर मंगेश चव्हाण समेत एमडी शैलेश मोरखड़े, डायरेक्टर रोहित निकम, ठकसेन पाटिल, दगड़ू धोंडू पाटिल आदि मौजूद थे। अध्यक्ष चव्हाण ने कहा कि हमने दूध संघ को दिसंबर 2022 में संभाला है। इससे पहले 2022 से 2023 तक के वित्तीय लेखा परीक्षक ने ही आपत्ति जताई थी। 

मक्खन घी में भ्रष्टाचार
विधायक खडसे के कार्यकाल में मक्खन और घी में 1 करोड़ 57 लाख की हेराफेरी होने का खुलासा हुआ है। वैसे 2022-2023 के ऑडिट में कमियां हैं। सुप्रीम कोर्ट ने एमडी की जमानत खारिज कर दी है क्योंकि उनकी धोखाधड़ी के कारण पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। ऐसा खुलासा भी मंगेश चव्हाण ने किया। 

परिवार को बचाने ‘आक्रोश मार्चा’ 
राष्ट्रवादी कांग्रेस द्वारा निकाला गया आक्रोश मार्च एकनाथराव खडसे ने परिवार को बचाने के लिए ही निकाला था। चव्हाण ने खडसे पर ये भी आरोप लगाया है कि ये कार्रवाई सिर्फ सरकार का ध्यान भटकाने और खनन मुद्दे से सरकार का ध्यान हटाने के लिए है। 

दूध के दाम गिरे तो किसानों को सब्सिडी 
राज्य में दूध की कीमत में तेजी से गिरावट आई है, लेकिन कीमत 34 रुपये प्रति लीटर से गिरकर 30 रुपये प्रति लीटर हो जाने से किसानों को भारी नुकसान हो रहा है। जो किसान पहले से ही ओलावृष्टि के कारण नुकसान से पीड़ित हैं उन्हें दूध उसे लाभ दिया जाना चाहिए। चूंकि हमें ऐसे दाम नहीं मिल रहे हैं, इसलिए हम किसानों को 1 रुपये की सब्सिडी देने के बारे में सोच रहे हैं। इस संबंध में निदेशक जल्द ही बैठक कर सब्सिडी की घोषणा करेंगे।