Eknath Khadse
File Photo

Loading

महाराष्ट्र: लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर महाराष्ट्र (Maharashtra) में सियासी हलचलें तेज हो रही है। एनसीपी (NCP) के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) ने इच्छा जताई है कि अगर उन्हें एनसीपी पार्टी (NCP Party) से टिकट मिलता है तो वह रावेर से लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) लड़ेंगे। जानकारी के लिए आपको बता दें कि वर्तमान में रक्षा खडसे रावेर लोकसभा क्षेत्र से बीजेपी की सांसद हैं।

इसलिए आने वाले चुनाव में रक्षा खडसे और एकनाथ खडसे के बीच मुकाबला देखने को मिल सकता है। ऐसे में अब यह देखना होगा कि क्या अब आने वाले लोकसभा चुनाव में NCP की ओर से एकनाथ खडसे टिकट मिलता है या नहीं। 

बता दें कि लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक सीटें जीतने के लिए राजनीतिक दलों ने मजबूत तैयारी शुरू कर दी है और उम्मीदवारों की स्क्रीनिंग कर ली है।ऐसे में अब संभावना जताई जा रही है कि एनसीपी (NCP) एकनाथ खडसे (Eknath Khadse) को रावेर सीट से लोकसभा के मैदान में उतार सकती है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि हाल ही में राष्ट्रवादी पार्टी के अध्यक्ष जयंत पाटिल ने जलगांव का दौरा किया था। 

इस अवसर पर बोलते हुए, जयंत पाटिल (Jayant Patil) ने इच्छा व्यक्त की कि खडसे को रावेर लोकसभा चुनाव में आगे आना चाहिए। इस बीच एकनाथ खडसे ने भी जयंत पाटिल की इच्छा का समर्थन किया है। एकनाथ खडसे ने कहा कि मैं लोकसभा लड़ने के लिए बहुत उत्सुक नहीं हूं, लेकिन, अगर पार्टी जिम्मेदारी सौंपेगी तो मैं उस जिम्मेदारी को निभाऊंगा।

दरअसल रावेर लोकसभा क्षेत्र में अब तक कांग्रेस और बीजेपी (BJP) एक दूसरे से भिड़ते रहे हैं। 1989 में इस लोकसभा क्षेत्र के निर्माण के बाद से रावेर में उप-चुनाव सहित कुल 10 चुनाव हुए हैं। इन 10 चुनावों में से नौ में कांग्रेस हार गई है, अब यह देखना होगा कि क्या इस बार कांग्रेस वहां अपना इतिहास बदल पायेगी। 

कांग्रेस सिर्फ एक चुनाव जीत सकी। इस सीट पर कांग्रेस (Congress) का कब्जा सिर्फ 13 महीने तक रहा। इसलिए एनसीपी ने सुझाव दिया है कि कांग्रेस को अब यह जगह बदल लेनी चाहिए और हमें यह सीट दे देनी चाहिए। इंडिया अलायंस की बैठक में इस बारे में फैसला होना बाकी है। अगर कोई निर्णय होगा तो वह या तो कांग्रेस होगी या फिर एनसीपी। ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा।