6 cases of Omicron in Pimpri Chinchwad, Maharashtra, Municipal Commissioner Rajesh Patil said – waiting for reports of another 10, will issue guidelines soon
Photo:ANI

    मुंबई: देश (India) में कोरोना (Coronavirus) के नए वेरिएंट ओमीक्रोन (Omicron) का खतरा बढ़ गया है। कोरोना का तांडव झेल चुके महाराष्ट्र (Maharashtra) में ओमीक्रोन के अब तक आठ मामले सामने आए हैं। ऐसे में अगर आने वाले समय में हालात नहीं सुधरते हैं तो महाराष्ट्र की उद्धव सरकार कोई बड़ा फैसला ले सकती है। इस बीच पिंपरी चिंचवड़ (Pimpri Chinchwad) नगर आयुक्त राजेश पाटिल ने बताया है कि, अब तक 16 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन 16 लोगों में से 6 लोगों में ओमीक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई है। 

    न्यूज़ एजेंसी एएनआई के अनुसार, पिंपरी चिंचवड़ नगर के आयुक्त राजेश पाटिल ने बताया कि, फिलहाल 10 लोगों की जीनोम सीक्वेंसिंग रिपोर्ट का इंतजार है। इस मुद्दे पर प्रशासन सतर्क है। अब तक 16 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इन 16 लोगों में से 6 लोगों में ओमीक्रोन वेरिएंट की पुष्टि हुई है और 10 लोगों की रिपोर्ट का इंतज़ार है। 

    उन्होंने कहा, हम जल्द ही शहर में बड़ी सभाओं को प्रतिबंधित करने के लिए दिशानिर्देश जारी करेंगे। हम नागरिकों से अपील करते हैं कि वे COVID19 नियमों का सख्ती से पालन करें। 

    बता दें कि, देश में ओमीक्रोन के कुल 21 मामले और महाराष्ट्र में आठ केस सामने आये हैं। राज्य के मौजूदा हालात को देखते हुए डिप्टी सीएम अजित पवार ने मोदी सरकार से कोविड वैक्सीन की बूस्टर डोज पर जल्दी फैसला लेने की मांग की है। महाराष्ट्र में ओमीक्रोन संकट के बीच उप-मुख्यमंत्री अजित पवार ने मोदी सरकार से कोरोना रोधी वैक्सीन की बूस्टर डोज पर जल्दी निर्णय लेने की मांग कर दी है। साथ ही उन्होंने इंटरनेशनल एयरपोर्ट और फ्लाइट्स पर कड़े प्रतिबंध लगाने की अपील है। पवार ने केंद्र से अपना रुख साफ करने की भी अपील की है।