Malhar Patil and Ajit Pawar
मल्हार पाटिल और अजित पवार (फोटो सोर्स: ट्विटर/पीटीआई)

मल्हार पाटिल ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि 2019 में अजित पवार ने ही उन्हें भाजपा में भेजा था। वहीं, सांसद ओमराजे निंबालकर ने आरोप लगाया कि NCP को तोड़ने की साजिश 2019 से चल रही थी।

Loading

मुंबई. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता और तुलजापुर से विधायक राणा जगजीत सिंह पाटिल और अर्चना पाटिल के बेटे मल्हार पाटिल ने शनिवार को बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि 2019 में अजित पवार ने ही हमें भाजपा में भेजा और इसके बाद उन्होंने खुद भाजपा के साथ गठबंधन किया।

दरअसल, अजित पवार गुट ने अर्चना पाटिल को उस्मानाबाद लोकसभा क्षेत्र से उम्मीदवार घोषित किया है। उनके पति राणा जगजीत सिंह पाटिल 2019 में अविभाजित राष्ट्रवादी पार्टी छोड़ने के बाद भाजपा में शामिल हुए थे। लेकिन इस लोकसभा चुनाव को लेकर महयुति में सीट बंटवारा होने के बाद उस्मानाबाद लोकसभा सीट एनसीपी को मिली। लेकिन इस क्षेत्र में एनसीपी के पास कोई मजबूत उम्मीदवार नहीं होने के चलते अजित पवार गुट ने भाजपा की अर्चना पाटिल को अपनी पार्टी में शामिल किया और उन्हें उम्मीदवार घोषित किया।

ओमराजे निंबालकर कसा तंज
इस पर अब उस्मानाबाद से मौजूदा सांसद ओमराजे निंबालकर ने पाटिल परिवार पर हमला किया। उन्होंने कहा कि जब राणा जगजीत सिंह पाटिल ने एनसीपी छोड़ी थी, तब उन्होंने अजित पवार पर हमला किया था। अब उनकी पत्नी अर्चना पाटिल सत्ता के लिए वापस एनसीपी में चली गई है। अब अजित पवार को वो सब सही लग रहे हैं? किसी भी हाल में पद अपने घर-परिवार में ही रहना चाहिए ऐसा प्रयास किया जा रहा है। इसलिए सत्ता के लालच में एनसीपी ने अर्चना पाटिल को उम्मीदवारी दी।

खून में राष्ट्रवादी, दिल में भाजपा और हाथों में धनुष-बाण
वहीं, निंबालकर के बयान पर मल्हार पाटिल ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा, “हमने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास करते हुए अजीत पवार की सहमति से 2019 में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए। मैं ये बात बहुत जिम्मेदारी से कह रहा हूं कि अजित पवार ने ही हमें पहले भेजा और फिर उन्होंने खुद भाजपा से हाथ मिलाया। आप (ओमराजे निंबालकर) हमारी चिंता मत कीजिए। हमारे खून में राष्ट्रवादी, दिल में भाजपा और हाथों में धनुष-बाण हैं। हम महायुति का काम पूरी ताकत से करेंगे।”

2019 से चल रही थी NCP को तोड़ने की साजिश
मल्हार के इस बड़े खुलासे के बाद पर ओमराजे निंबालकर ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा, “आपसे (मीडिया) मल्हार पाटिल खुलासे पर अजित पवार से स्पष्टीकरण मिलने की उम्मीद है। क्या NCP को तोड़ने की साजिश 2019 से चल रही थी? क्योंकि अब मल्हार पाटिल के बयान से ये बात सामने आई है कि उन्हें अजित पवार ने भाजपा में भेजा। अजित पवार को इस पर स्पष्टीकरण देना चाहिए।”