Flats
Representational pic

    • पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर

    अकोला. पिछले दो वर्षों में अपराधियों पर नकेल कसने वाले जिला पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर ने पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए 373 आवासों का निर्माण पूरा करवाया है. इसी तरह नए साल में अपराध पर नकेल कस कर आम आदमी को सुरक्षित माहौल देने का संकल्प किया है. जिला पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर ने बताया कि दक्षता नगर चौक पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय का नया भवन बनकर तैयार है. एक से डेढ़ महीने में पुलिस अधीक्षक का कार्यालय वहां स्थानांतरित कर दिया जाएगा.

    इस भवन की लागत लगभग 50 करोड़ रुपये है. इसी तरह दक्षता नगर में 373 पुलिस आवास तैयार हैं. इनमें से 73 आवास पुलिस अधिकारियों के लिए हैं तथा 330 आवास पुलिस कर्मियों के लिए हैं. इस भवन में पुलिस निरीक्षक और पुलिस उप निरीक्षक रहेंगे. उन्होंने कहा कि जिले में साल की शुरुआत में नगर पालिका और मनपा के चुनाव होने की संभावना है. इसी के तहत पुलिस तैनात की जा रही है. कोरोना और ओमिक्रॉन का सामना करने की तैयारी चल रही है.

    पुलिस कर्मियों की कमी

    एक सवाल के जवाब में पुलिस अधीक्षक जी.श्रीधर कहा कि जिले में करीब 475 पुलिसकर्मियों की कमी है. इससे कानून व्यवस्था प्रभावित हो रही है. उन्होंने कहा कि 2019-20 और 2021 में पुलिस विभाग ने कोरोना वायरस के चलते भर्ती नहीं की. इसलिए पुलिस बल में पुलिस की कमी है. पुलिस विभाग को कानून-व्यवस्था बनाए रखते हुए अन्य काम भी करने होते हैं. उन्होंने कहा कि चूंकि यह स्वतंत्रता का अमृत महोत्सवी वर्ष है, इसलिए नए साल में सकारात्मक गतिविधियों को लागू किया जाएगा.