अकोला न्यूज़

    Loading

    अकोला. सोमवार की सुबह तड़के शहर में करीब 170 करोड़ रू. की लागत से बनाए गए उड़ान पुल के नीचे से गई हुई पाईप लाइन अचानक फूट गई जिसके कारण पुल के साईड के पैनलों के अंदर से राख निकल कर सड़क पर बहने लगी. इस कारण शहर भर में अफवाह फैल गयी कि उड़ान पुल एक तरफ से झुक गया है लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ है.

    जानकारी के अनुसार जो पाईप लाइन फूटी है वह उड़ान पुल के नीचे से हटाकर दूसरी तरफ से डाली जाएगी जिससे इस तरह की स्थिति दुबारा उत्पन्न न हों. जानकारी के अनुसार इस कार्य में लाखों रुपयों का खर्चा आएगा. क्यों कि यह 600 एमएम की पाईप लाइन है. इस बारे में जिलाधिकारी तथा संबंधित अधिकारियों ने स्पष्ट कहा है कि दो, तीन दिनों में यह समस्या हल कर ली जाएगी. प्रस्तुत है उनसे की गयी बातचीत.

    अफवाहों पर ध्यान न दें, चार दिनों में काम पूरा होगा-जिलाधिकारी नीमा अरोरा

    इस बारे में जिलाधिकारी नीमा अरोरा से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि, उड़ान पुल पर कहीं से भी खतरे की स्थिति नहीं है और न ही पुल कहीं झुका है, ना ही क्षतिग्रस्त हुआ है इसलिए अफवाहों पर ध्यान न दें. उन्होंने बताया कि इस बारे में संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं कि यह कार्य चार दिनों में पूरा हो जाना चाहिए. फिलहाल उड़ान पुल से मुर्तिजापुर रोड की ओर आनेवाले रास्ते पर आवागमन रोका गया है. शीघ्र ही यहां भी आवागमन शुरू होगा. 

    उड़ान पुल कहीं से भी क्षतिग्रस्त नहीं- श्रीकांत ढगे

    इस बारे में बातचीत करने पर नैशनल हाईवे के डिप्टी जनरल मैनेजर श्रीकांत ढगे ने बताया कि उड़ान पुल कहीं से भी क्षतिग्रस्त नहीं है. अचानक पुल के नीचे से जा रही पाईप लाइन फूट जाने के कारण, पानी के प्रेशर से पुल से राख निकल कर सड़क पर बही है इसलिए चिंता और खतरे की कोई बात नहीं है. यह समस्या जल्दी ही हल कर ली जाएगी. 

    दो से तीन दिन कुछ क्षेत्रों की जलापूर्ति बंद रहेगी-हरिदास ताठे

    इस बारे में मनपा के जल प्रदाय अभियंता हरिदास ताठे से बातचीत करने पर उन्होंने बताया कि जो पाईप लाइन फूट गयी है इसके कारण दो से तीन दिनों तक काला चबूतरा क्षेत्र और पुराना शहर के कुछ क्षेत्रों में जलापूर्ति प्रभावित होगी. उन्होंने बताया कि एसटी बस स्टैंड के पास स्थित पानी की टंकियों में इस 600 एमएम की पाईप लाइन द्वारा पानी छोड़ा जाता था. पाईप लाइन का काम होते ही जलापूर्ति शुरू हो जाएगी.