200 million online in 20 days, customers respond to the call of the power company

    अकोला. देश ने ऊर्जा क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए हैं. इन कार्यों में महावितरण का पुख्ता योगदान है. बिजली विकास की जननी व जीवन का अविभाज्य घटक है. समाज के सभी वर्गों तक बिजली पहुंचाने का महावितरण का कार्य प्रशंसनीय है. यह विचार ‘उज्ज्वल भारत उज्ज्वल भविष्य’ महोत्सव में विभिन्न मान्यवरों ने व्यक्त किए व महावितरण के कार्यों की प्रशंसा की. 

    जिला नियोजन भवन में केंद्र सरकार के ऊर्जा मंत्रालय, राज्य सरकार एवं ऊर्जा विभाग द्वारा स्वतंत्रता का अमृत महोत्सव के अंतर्गत उज्ज्वल भारत, उज्ज्वल भविष्य पॉवर @2047’ का ऊर्जा महोत्सव कार्यक्रम संपन्न हुआ. कार्यक्रम में जिला परिषद अध्यक्षा प्रतिभा भोजने, विधायक गोवर्धन शर्मा, विधायक वसंत खंडेलवाल, विधायक हरीश पिंपले, जिलाधिकारी नीमा अरोरा, पुलिस अधीक्षक जी. श्रीधर, जिप के सीईओ सौरभ कटियार, निवासी उप जिलाधिकारी संजय खड़से, अकोला परिमंडल के मुख्य अभियंता अनिल डोये, अधीक्षक अभियंता पवनकुमार कछोट, नोडल अधिकारी दीपक जैन आदि उपस्थित थे. 

    उपक्रमों का लाभ समाज के सभी घटकों तक पहुंचाएं

    जिप अध्यक्षा प्रतिभा भोजने ने कहा कि बिजली से संबंधित समस्याओं को लेकर कई नागरिकों को शिकायत है. इसके लिए बिजली विभाग को लोगों की नाराजगी का सामना भी करना पड़ता है. इसके बावजूद वे संयम बरतते हुए जनसेवा करते रहते हैं. कई बार उन्हें जान का खतरा उठाते हुए भी कार्य करना पड़ता है. उनके सभी कार्य प्रशंसनीय हैं. वे इस महोत्सव पर सरकार की योजनाओं व उपक्रमों का लाभ समाज के सभी घटकों तक पहुंचाएं.

    सेवाएं प्रदान करने का बहुमूल्य कार्य  

    विधायक गोवर्धन शर्मा ने कहा कि जिले में महावितरण के कार्य सराहनीय हैं. कुछ दिनों पहले अतिवृष्टि व बाढ़ की वजह से नदीतट के भागों में बिजली की आपूर्ति खंडित हो गई थी. उस समय महावितरण के अधिकारियों व कर्मचारियों ने दिन-रात लगातार कार्य करते हुए बिजली की आपूर्ति सुचारू रखी. महाविरण के कर्मचारी सेवाएं प्रदान करने का बहुमूल्य कार्य करते हैं.

    ग्रामीण भागों में बिजली की आपूर्ति सुचारू रखें 

    विधायक पिंपले ने कहा कि सभी क्षेत्रों में बिजली की बहुत मांग है. विशेष तौर पर ग्रामीण भागों में बिजली की आपूर्ति पर्याप्त न होने की वजह से किसानों के उत्पाद प्रभावित हो रहे हैं. महावितरण के अधिकारी व कर्मचारी ग्रामीण भागों में बिजली की आपूर्ति सुचारू रखने के कार्यों को प्राथमिकता दें.

    दीप प्रज्ज्वल कर कार्यक्रम शुरू किया गया. महावितरण के संजय फुंडकर एवं उनकी टीम ने लघु नाटिका के माध्यम से ग्राहकों के अधिकारों एवं कानून के विषय में जनजागरण किया. शाहिर खंडूजी सिरसाठ ने लोक कला पथक के माध्यम से महावितरण की विभिन्न योजनाओं की जानकारियां दीं.

    कार्यक्रम में ऊर्जा क्षेत्र में देश द्वारा किए गए विभिन्न उल्लेखनीय कार्यों पर वीडियो के माध्यम से प्रकाश डाला गया. सरकार की विभिन्न योजनाओं का लाभ उठाने वाले लाभार्थियों को प्रमाण पत्र वितरित किए गए. लाभार्थियों ने बिजली की वजह से उनके जीवन व आय में हुई वृद्धि को लेकर विचार व्यक्त किए. प्रस्ताविक भाषण महावितरण के अधीक्षक अभियंता पवनकुमार कछोट ने दिया. संचालन अशोक पेटकर एवं आभार प्रदर्शन नोडल अधिकारी दीपक जैन ने किया.